लखीमपुर देहात में लगी भीषण आग, 50 बीघा गेहूं समेत 5 घर जलकर राख

लखीमपुर देहात में लगी भीषण आग, 50 बीघा गेहूं समेत 5 घर जलकर राख

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार: लखीमपुर देहात के गांव घोसियाना में मंगलवार को गेहूं के खेतों में आग लग गई, जिससे पककर तैयार खड़ी फसल धू-धू कर जलने लगे। इससे किसानों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर बिग्रेड ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया।

इस अग्निकांड में 15 किसानों की करीब 50 बीघा फसल और आग की चपेट में आकर पांच लोगों के घर जलकर नष्ट हो गया। अग्निपीड़ित किसानों का कहना है कि कुछ लोगो खेतों के किनारे बैठकर चिलम पी रहे थे। इससे उड़ी चिंगारी से आग लगी है। इसको लेकर पुलिस और ग्रामीणों के बीच नोकझोक भी हुई।

इन दिनों गेहूं की फसल पककर खेतों में तैयार खड़ी है। साथ ही कटाई और गहाई भी जोरों पर चल रही है। मंगलवार को लखीमपुर देहात के गांव घोसियाना के पश्चिम गेहूं के खेतों में अचानक आग लग गई। आग की लपटे उठती देख किसानों में हड़कंप मच गया। बड़ी संख्या में किसान और ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। पकी खड़ी फसल को हैंरों से जोतकर आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। 

हवा तेज चलने के कारण विकराल हुई आग ने देखते ही देखते मोहम्मद, शहंशाह, इरफान, आमिर, आजाद, नसीम, मोबिन, मखदूम, गुडिया, कल्लू समेत करीब 15 किसानों की खेत में खड़ी गेंहू की करीब 50 बीघा फसल जलकर राख हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची सदर कोतवाली पुलिस और फायर बिग्रेड ने ग्रामीणों के सहयोग से बमुश्किल आग पर काबू पाया। खेतों से उठ रहीं लपटों की चपेट में आकर घोसियाना निवासी नसीम, खुशनुमा, आमान, रिहान और नियाज की झोपड़ियां भी जल गईं है। 

नसीम के घर में बेटे की जमानत कराने के लिए रखे 40000 रुपये समेत घर का सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। ग्रामीणों का आरोप है कि मुहल्ला अर्जुन पुरवा के कुछ युवक खेतों के पास बैठकर चिलम पी रहे थे उन्हीं की चिंगारी से खेतों में आग लग गई। इसको लेकर हंगामा करने की कोशिश कर रहे कुछ ग्रामीणों और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई।

हालांकि इसी बीच एसडीएम सदर श्रद्धा सिंह तहसीलदार सदर सुशील प्रताप सिंह, सीओ रमेश तिवारी, नायब तहसीलदार, कानूनगो, प्रभारी निरीक्षक सदर अंबर सिंह भी मौके पहुंच गए। एसडीएम सदर ने ग्रामीणों और किसानों से बातचीत की और उन्हें समझा बुझाकर शांत कराया। एसडीएम श्रद्धा सिंह ने बताया कि अग्नि पीड़ितों का सर्वे कराया जा रहा है। जल्द ही सभी को अहेतुक सहायता राशि दी जाएगी। 

यह भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: दुष्कर्म के मामले में फैसला, दोषी को मिला 20 साल का कठोर कारावार

ताजा समाचार

Unnao News: PWD के मिक्सर प्लांट से निकल रहा जहरीला धुआं लोगों के लिए बन रहा मुसीबत...दमा के हो रहे मरीज
भारतीय महिला और पुरुष चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों ने पेरिस ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई
Unnao: केमिकल युक्त ताड़ी बेचकर खुलेआम हो रहा लोगों की जान से खिलवाड़...आबकारी अफसरों की मिलीभगत से हो रहा खेल
खेत की तारकशी के करंट से किसान की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
संतकबीर नगर: आपसी विवाद में सगे भाई के सीने में कैंची घोंप कर की हत्या
Lok Sabha Chunav 2024: ग्रामीण क्षेत्रों में भी मतदान बढ़ाने को बहाया पसीना...नारे लगाकर मतदाताओं से मतदान केंद्र पहुंचने की अपील की