बरेली: नाथ कॉरिडोर की सड़कों का काम पूरा करने का दावा फेल, अब मिली ये डेट

बरेली: नाथ कॉरिडोर की सड़कों का काम पूरा करने का दावा फेल, अब मिली ये डेट

DEMO IMAGE

बरेली, अमृत विचार: नाथ कॉरिडोर की सड़कों का काम अगस्त से पहले पूरा नहीं हो पाएगा। लोक निर्माण विभाग ने पहले पांच सड़कों को 31 मार्च तक तैयार करने का दावा किया था। इसके बाद जून की डेडलाइन तय की। अब अफसर एक बार फिर दावों से पलट गए हैं। 31 अगस्त तक सड़कों का निर्माण पूरा करने का दावा कर रहे हैं। एक भी मार्ग ऐसा नहीं है, जिस पर काम पूरा हो चुका हो।

पीडब्ल्यूडी को नाथ कॉरिडोर में शामिल सात मंदिरों को जाने वाले 11 मार्गों का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण का कार्य कराना है। पीडब्ल्यूडी ने नाथ कॉरिडोर की पांच सड़कों को 31 मार्च तक बनाकर तैयार करने का दावा किया था। इनमें डेलापीर चौराहे से डीडीपुरम होते हुए धर्मकांटा चौराहे से त्रिवटीनाथ मंदिर मार्ग, सुभाषगनर के चौपुला से तपेश्वरनाथ मंदिर जाने वाले मार्ग समेत पांच मार्ग शामिल हैं। अभी किसी भी मार्ग का काम पूरा नहीं हुआ है।

 तपेश्वर नाथ मार्ग पर रेलवे की जमीन की अड़चन के चलते एनओसी का पेच फंसा तो अफसरों ने जून तक सभी सड़कों का काम पूरा करने का दावा किया। इधर, चुनावी माहौल में कार्य की गति सुस्त देख अफसर अपने दावों से पलट गए हैं। अधीक्षण अभियंता अभिनेश कुमार का कहना है एक्सईएन प्रांतीय खंड नारायण सिंह को सड़कों के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। अगस्त तक काम पूरा होने की उम्मीद है।

अतिक्रमण भी बन रहा निर्माण में देरी की वजह
नाथ कॉरिडोर में शामिल सड़कों को कम से कम सात मीटर और अधिकतम दस मीटर तक चौड़ा किया जाना है। सबसे कम चौड़ी सुभाषनगर के तपेश्वरनाथ मंदिर मार्ग को जाने वाली सड़क है। कहीं साढ़े तीन मीटर तो कहीं चार से पांच मीटर सड़क चौड़ी है। एक्सईएन नारायण सिंह का कहना है कि कई मार्गों पर अतिक्रमण की वजह से दिक्कत हो रही है। इसके चलते काम की गति कुछ जगहों पर धीमी है।

यह भी पढ़ें- बरेली: जाम का नया पॉइंट बना कोतवाली के सामने महादेव पुल, लोगों को नहीं मिली राहत

ताजा समाचार

बरेली: यात्रियों को मिली राहत, सहरसा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें
KKR vs MI: केकेआर ने मुंबई इंडियंस को 24 रन से हराया, सूर्यकुमार का अर्धशतक भी गया बेकार...प्लेऑफ में जाने की उम्मीद खत्म!
बरेली: शहर में 228 छोटे-29 बड़े नालों की होनी है सफाई, नहीं हो पाया टेंडर...दुर्गंध और मच्छरों से स्कूली बच्चे परेशान
बरेली: एसआर स्कूल को नोटिस, चयनित बच्चों को प्रवेश देने से किया था मना
लखनऊ: पीएम आवास योजना के तहत घर दिलाने के लिए आये फोन तो हो जायें सावधान, ठगी का हो सकते हैं शिकार
बरेली: गेहूं खरीद के लक्ष्य में पिछड़ने पर आरएफसी ने लगाई फटकार, सिर्फ 11.35 प्रतिशत हुई खरीद