Chitrakoot Murder: मानसिक बीमार युवक ने कुल्हाड़ी और लाठी के प्रहार से भाई को उतारा मौत के घाट; गिरफ्तार

Chitrakoot Murder: मानसिक बीमार युवक ने कुल्हाड़ी और लाठी के प्रहार से भाई को उतारा मौत के घाट; गिरफ्तार

चित्रकूट, अमृत विचार। सरधुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत भदेहदू में छोटे भाई ने मंझले को कुल्हाड़ी और लाठी के ताबड़तोड़ प्रहार से मौत के घाट उतार दिया। दोनों भाई एक कमरे के अंदर बंद थे। चीखपुकार सुनकर पड़ोसियों ने पुलिस को जानकारी दी। इस पर सीओ की अगुवाई में पुलिस फोर्स पहुंची। घर को चारों ओर से घेर लिया गया और कई घंटे की मशक्कत के बाद हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार, आरोपी मानसिक रूप से बीमार है।

घटना रविवार की दोपहर करीब दो बजे की है। जानकारी के अनुसार, ग्राम पंचायत भदेहदू में लखन उर्फ छोट्टन पुत्र नत्थू मिश्रा ने अपने सगे मंझले भाई गुड्डन उर्फ हनुमत (30) को धारदार हथियार से ताबड़तोड़ प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया। उसने गुड्डन को लाठी से भी पीटा। घटना के समय तीनों भाई एक कमरे में थे। चीखपुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया। 

हत्यारोपी की गालीगलौज और धमकी सुनकर किसी की दरवाजे के पास जाने की हिम्मत नहीं हुई। लोगों ने इसकी सूचना सरधुआ पुलिस को दी तो सीओ निष्ठा उपाध्याय की अगुवाई में प्रभारी निरीक्षक आशुतोष तिवारी व भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिसकर्मियों ने चारों ओर से घर को घेर लिया। छत की टीन शेड हटाकर अंदर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने मशक्कत के बाद हत्यारोपी को दबोच लिया। 

बताया जाता है कि घटना के समय बड़ा भाई संगमलाल कर्वी गया था। वह भी भाई की हरकत और दुस्साहस से डरा-सहमा रहा। सीओ ने बताया कि तीनों भाई एकसाथ रहते थे। तीनों अविवाहित थे। युवक के मानसिक संतुलन खराब के चलते यह घटना प्रतीत हो रही है। हत्यारोपी को पकड़ लिया गया है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: रेंडमाइजेशन के बाद विधानसभावार ईवीएम मशीनें हुईं पैक; बूथों पर भेजने से पहले फिर होगा मशीनों का रेंडमाइजेशन