Kanpur: युवक ने पत्नी के चेहरे, गले व प्राइवेट पार्ट पर चाकू से किये अनगिनत वार, दो महीने पहले की थी लव मैरिज,

Kanpur: युवक ने पत्नी के चेहरे, गले व प्राइवेट पार्ट पर चाकू से किये अनगिनत वार, दो महीने पहले की थी लव मैरिज,

कानपुर, अमृत विचार। पनकी थानाक्षेत्र में एक सनसनीखेज वारदात हुई। कछुआ तालाब के पास कटरा इलाके में शादी के दो महीने बाद ही पति ने पत्नी को चाकू से गोद डाला। हत्या आरोपी पति ने पत्नी के चेहरे, गला, सीना, पेट और प्राइवेट पार्ट पर अनगिनत वार कर नृशंस हत्याकांड को अंजाम कर इलाके में सनसनी फैला दी।

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने कमरा बाहर से बंद किया और फरार हो गया। हत्यारोपी रायबरेली ऊंचाहार के पूरे इमलिया गांव पहुंचा और मकान मालिक को वारदात की जानकारी देने के बाद खुद आत्महत्या करने की बात कही और फोन बंद कर लिया।

मकान मालिक की सूचना पर बुधवार दोपहर बाद पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने शव कब्जे में लेकर घटना के साक्ष्य एकत्रित किए। फिलहाल एसीपी ने घटनास्थल का मौका मुआयना करने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें रवाना की हैं। 

पनकी के रतनपुर में रहने वाली मंजू के पति की कई वर्ष पहले मौत हो गई थी। उनके तीन बेटियां कंचन, ज्योति और गुंजन गुप्ता थीं। तीनों बेटियों की शादी हो चुकी है। मंजू अलग-अलग बेटियों के साथ रहती थीं। 24 साल की गुंजन गुप्ता की शादी 10 वर्ष पहले सीटीआई निवासी महेंद्र से हुई थी। शादी के छह माह बाद ही गुंजन का तलाक हो गया था।

उसके बाद से गुंजन अलग-अलग जगह पर रहकर नौकरी करती और अपना गुजारा करती थी। इन दिनों लगभग एक वर्ष से वह कटरा निवासी कामता प्रसाद राजपूत के तीन मंजिल के घर में ग्राउंड फ्लोर पर रह रही थी और दवा की कंपनी में काम करती थी। इसी घर में ऊपरी मंजिल पर रायबरेली के ऊंचाहार पूरे इमलिया निवासी शिवा भी रहता था।

शिवा पावर हाउस में किसी बिल्डर के साथ काम कर रहा था। इस दौरान दोनों में प्रेम संबंध हो गए थे। इसी वजह से दोनों ने 13 फरवरी को शादी कर ली थी। इस दौरान गुंजन और शिवा रहने लगे। पनकी पुलिस की पूछताछ में पड़ोसी शिल्पी ने बताया कि वे नौरैयाखेड़ा स्थित चादर व तकिया का खोल बनाने वाली कंपनी में नौकरी करती है। बताया कि अक्सर गुंजन उसे बताती थी कि शिवा उसकी बहुत पिटाई करता है।

बताया कि गुंजन ने उससे पेट की सिकाई के लिए बोतल भी मांगी थी। शिल्पी ने बताया कि दो दिन से वह कमरा बंद देख मकान मालिक को बता रही थी लेकिन मकान मालिक ने कोई ध्यान नहीं दिया। बताया कि बुधवार को रामनवमी पर सुबह उसके पति भंडारा कराने में व्यस्त थे।

इसी दौरान कामता प्रसाद के फोन पर शिवा की कॉल आई और उसने कहा कि उसने गुंजन की हत्या कर दी है, और खुद फांसी लगाने जा रहा हूं। इस कॉल के बाद कामता के होश उड़ गए उन्होंने फौरन पुलिस को मामले की सूचना दे दी। 

इस दौरान सूचना पर पनकी इंस्पेक्टर मानवेंद्र सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। कमरे का ताला तोड़ा तो जमीन पर गुंजन का शव पड़ा था। गुंजन के शरीर पर गाउन था और कपड़े अस्त व्यस्त थे। पास ही उसका खाली पर्स भी पड़ा था और जो बैग वह ऑफिस ले जाती थी वह भी बिल्कुल खाली था। बिस्तर पर ढके हुए दाल चावल रखे थे, इससे पता चलता है, कि दोनों खाने की तैयारी कर रहे थे, इसी दौरान झगड़ा हुआ और शिवा ने ताबड़तोड़ चाकू मारकर गुंजन की हत्या कर दी।

पुलिस और पड़ोसियों की सूचना पर मां मंजू भी वहां पहुंची और पुलिस को मामले की जानकारी दी। मंजू ने पुलिस को बताया कि उसे नहीं पता था कि उनकी बेटी ने दूसरी शादी कर ली है। हालांकि पुलिस को कोर्ट मैरिज के सुबूत मिले हैं। फोरेंसिक टीम की मानें तो चेहरे से लेकर प्राइवेट पार्ट तक कई बार चाकू से वार किया गया है। जिस समय वारदात को अंजाम दिया गया उस समय मकान के ऊपरी मंजिल पर रहने वाले मुंडन में शामिल होने गए थे जबकि पड़ोसी शिल्पी अपने काम पर गई थी।

सनसनीखेज वारदात को इतने सलीके से अंजाम दिया गया कि पड़ोसियों को  गुंजन की चीख तक नहीं सुनाई दी। पुलिस की जांच में अब तक पता चला है, कि शिवा गांजा चरस का लती है। वह बिना नशे के रह नहीं सकता। जिसकी वजह से अक्सर दंपति में झगड़ा होता था। कई बार गुंजन का मोबाइल भी छीन लिया। मोबाइल लेने की वजह से भी अक्सर मारपीट होती थी।  

मकान मालिक की सूचना पर पुलिस को जानकारी हुई। इंस्पेक्टर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की, फोरेंसिक टीम ने भी साक्ष्य एकत्रित किए हैं। हत्यारोपी की तलाश में तीन टीमें भेजी गई हैं। -तेज बहादुर सिंह, एसीपी पनकी

यह भी पढ़ें- Kanpur: ट्रांसफर स्टेशनों में नहीं मिला कूड़े का हिसाब; अपर नगर आयुक्त के निरीक्षण में मिली कई अव्यवस्थाएं