Bareilly News: गर्मी के साथ ही बढ़ गई खादी के कपड़ों की मांग, आ गए तरह-तरह के डिजाइन

Bareilly News: गर्मी के साथ ही बढ़ गई खादी के कपड़ों की मांग, आ गए तरह-तरह के डिजाइन

बरेली, अमृत विचार। बढ़ती गर्मी के साथ ही खादी कपड़ों की मांग बाजार में बढ़ती जा रही है। इसकी वजह है कि खादी कपड़ा ठंड में गर्मी का एहसास देता है।

वहीं गर्मी में ठंडक के साथ कंफर्टेबल भी महसूस करवाता है। इसलिए तेज तपती गर्मी को देखते हुए खादी भंडार के दुकानदारों ने गर्मी से लोगों को राहत मिल सके इसलिए खादी के कई सारे किस्म के रंग और तरह-तरह के डिजाइनों के साथ खादी के कपड़ों का थान दुकानों पर सजा दिया है।

वहीं इस बार पुरुषों के लिए बेहद सुंदर खादी का कुर्ता दुकानों पर सजाया गया है जिसमें आपको कई रंग भी देखने को मिल जाएंगे। ऐसे में खरीदारी को लेकर लोगों की भीड़ शहर के खादी भंडार में उमड़ रही है। 

इसके अलावा खादी भंडार महिलाओं के लिए भी कुर्ता- पजामा के लिए बेहद सुंदर और डिजाइनर खादी के कपड़ों का थान लाया है। जिसे महिलाएं अपनी पसंद से कोई भी डिजाइन बनवा सकती हैं और साइज से जुड़ी भी कोई समस्या नहीं आने वाली है। साथ ही खादी भंडार के विक्रेता का कहना है कि जल्द ही महिलाओं के और भी खादी के डिजाइनर कुर्ता और ड्रेसेस बाजार में आने वाली है। जिनको लेकर महिलाएं अभी काफी एक्साइटेड हैं। 

खादी के कपड़ों का बढ़ा चलन 
खादी के कपड़े पहनने के बाद व्यक्ति बेहद सिंपल और आकर्षक नजर आता है। साथ ही खादी की बनी कुर्ता- पजामा को पहनकर महिलाएं ऑफिस भी जाना पंसद कर रही हैं। इसकी वजह है कि इसे पहनकर महिला का लुक और भी सुंदर और बोल्ड नजर आता है। जिसके कारण इस समय खादी के कपड़े बहुत चलन में आ रहे हैं। 

खादी के कपड़े गर्मी में ठंडाने और ठंड में गर्म रखने में मदद करता है। इस समय तेज गर्मी के साथ बिक्री भी अच्छी हो रही है। रंगीन खादी कपड़े के साथ ही खादी के सफेद कपड़ों की खरीदारी खूब हो रही है। ईद को लेकर भी मुस्लिम समुदाय के लोगों में भी खादी का सफेद कुर्ता- पजामा पहनने के लिए इसकी काफी डिंमाड रही। वहीं इसके दामों की बात करें तो 200 से लेकर 1500 रुपए मीटर तक का कपड़ा उपलब्ध है।-विरेंद्र कुमार पांडे , खादी भंडार के मैनेजर

ये भी पढ़ें- Bareilly News: बच्चों के मुंह का स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए प्राथमिक दांतों की देखभाल भी जरूरी