बदहाली: खराब पड़े हैं नगर के आरओ सिस्टम, पीने को शुद्ध पानी नहीं 

बदहाली: खराब पड़े हैं नगर के आरओ सिस्टम, पीने को शुद्ध पानी नहीं 

मसौधा/अयोध्या, अमृत विचार। बढ़ती तपन में हलक को तर करने के लिए नगर पंचायत क्षेत्र में लाखों की लागत से लगे आधा दर्जन से अधिक आरओ सिस्टम सालों से खराब पड़े हैं।‌ राहगीरों और कस्बे में आने वाले गांव इलाके के लोगों को पीने को शुद्ध पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। 
 
सबसे बदतर स्थिति में पुलिस चौकी भदरसा और साधन सहकारी समिति के मध्य में लगे आरओ सिस्टम की‌ है जो सालों से कबाड़ की शक्ल में खड़ा है।‌ यहां के लोगों ने बताया कि खाद बीज के लिए आने वाले क्षेत्रीय किसानों को परेशान होना पड़ता है। करीब दो दशक पूर्व लगभग तीस हजार की आबादी वाले नगर पंचायत भदरसा में जलापूर्ति व्यवस्था के लिए जल निगम द्वारा पेयजल योजना के तहत लाखों की लागत से पानी की टंकी का निर्माण कराया गया था जो ट्रायल के दौरान ही बिछाई गई पाइप लाइन जगह जगह फट गई। मरम्मत के उपरांत भी घटिया क्वालिटी की पाइपलाइन में जलापूर्ति व्यवस्था सफल नहीं हो सकी। जैसे तैसे लोग निजी हैंड पंप के जरिए पानी पीते रहे। यहां शासन सत्ता बदली और नगर पंचायत अध्यक्ष के रूप में मोहम्मद राशिद अध्यक्ष चुने गए। पीने को शुद्ध पानी के लिए नगर क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक आरओ सिस्टम स्थापित करवाया। तब लोगों ने राहत महसूस किया।

कबाड़ बन गए भदरसा में लगे आरओ सिस्टम 
नगर पंचायत भरतकुंड भदरसा बाजार वार्ड के सभासद प्रेम बाबू मौर्य और मुराई टोला वार्ड के‌ सभासद बालक राम बताते हैं कि नगर पंचायत क्षेत्र में लगे आधा दर्जन से अधिक आरओ सिस्टम कबाड़ बन गए हैं। लोग पीने को शुद्ध पानी के लिए परेशान है। स्थानीय बाजार वासी घरों में पानी की व्यवस्था तो निजी कर लिए हैं लेकिन सबसे ज्यादा दिक्कत कस्बे में आने वाले ग्रामीण इलाके सहित राहगीर को होती है। 

वर्जन- 
शुद्ध पेयजल के लिए नगर पंचायत क्षेत्र में 6‌-7 आरओ सिस्टम लगे हैं। यह बंद और खराब पड़े हैं उन्हें जल्दी ठीक कराया जाएगा।
-इंद्र प्रताप, अधिशासी अधिकारी, नगर पंचायत भरत कुंड 

वर्जन- 
नगर पंचायत भरतकुंड भदरसा क्षेत्र की आबादी बढ़ गई है। ठंडक और बरसात के मौसम में बंद किए गए सभी आरओ सिस्टम यदि खराब होंगे तो बदले जाएंगे। सप्ताह भर के अंदर आरओ सिस्टम का शुद्ध पानी लोगों को पीने को मिलेगा।
 -मोहम्मद राशिद, अध्यक्ष, नगर पंचायत भरतकुंड भदरसा

ये भी पढ़ें -KGMU: केजीएमयू में बेड चार्ज के नाम पर फर्जीवाड़ा, कर्मचारी तीमारदारों को फर्जी रसीद पकड़ाकर शुल्क डकार रहे

ताजा समाचार

बरेली: शिकायतों का कैसे हो समाधान?, थानों में सुनवाई नहीं, SSP कार्यालय में फरियादों के ढेर
बरेली: बेबी केयर सेंटर में हुए हत्याकांड के बाद एक्शन में अग्निशमन विभाग, 44 अस्पताल और 49 होटलों पर लगा जुर्माना
बरेली: ठग ने ED का अधिकारी बताकर महिला डॉक्टर को किया डिजिटल अरेस्ट, मनी लॉन्ड्रिंग में फंसाने की धमकी
पीएम मोदी आज जाएंगे दुमका, महाविजय संकल्प सभा को करेंगे संबोधित
बरेली: अतिक्रमण हटाने पहुंची नगर निगम की टीम, व्यापारियों से जमकर नोकझोंक
बरेली: गर्मी से लोग हुए बेहाल...पारा पहुंचा 43.8 डिग्री, सीजन के सबसे गर्म दिन और रात, ऐसे करें अपना बचाव