KGMU: केजीएमयू में बेड चार्ज के नाम पर फर्जीवाड़ा, कर्मचारी तीमारदारों को फर्जी रसीद पकड़ाकर शुल्क डकार रहे

KGMU: केजीएमयू में बेड चार्ज के नाम पर फर्जीवाड़ा, कर्मचारी तीमारदारों को फर्जी रसीद पकड़ाकर शुल्क डकार रहे

लखनऊ, अमृत विचार। केजीएमयू में बेड चार्ज के नाम पर फर्जीवाड़ा सामने आया है। आईटी सेल के कर्मचारी ने डेंटल ओपीडी में कटी रसीद पर क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती मरीज का नाम, पता चढ़ा कर रुपयों की हेराफेरी कर दी।केजीएमयू प्रशासन का कहना है आईटी सेल का जो भी कर्मचारी इस खेल में शामिल हुआ तो उसे बाहर करने संग कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर के पांचवें तल स्थित क्रिटिकल केयर यूनिट में अलीमुनिशा (44) भर्ती हैं। यहां हर दिन बेड चार्ज का एक हजार रुपए जमा होता है। यूनिट के कर्मचारियों ने मरीज के तीमारदार को तीन दिन का बेड चार्ज जमा करने को कहा। तीमारदार कैश काउंटर पर गया और आईटी सेल के कर्मचारी को पर्चा दिया। तीन दिन के तीन हजार रुपये जमा करने के लिए कहा। आईटी सेल के कर्मचारी ने रुपये ले लिए लेकिन दूसरे मरीज रज्जन लाल की पहले से कट चुकी रसीद पर नाम व शुल्क दर्ज कर अलीमुनिशा के तीमारदार का थमा दी। रज्जन लाल की रसीद डेंटल ओपीडी में कटी थी।

बेड चार्ज जमा न करने पर क्रिटिकल केयर यूनिट कर्मचारियों ने तीमारदार को टोका। उसने तीन हजार रुपये की वही रसीद दिखा दी। इस पर कर्मचारियों ने जांच की। इसमें पता चला कि क्रिटिकल केयर यूनिट में बेड चार्ज जमा नहीं हुआ है। डेंटल ओपीडी में कटी रसीद पर नाम व पता बदलकर फर्जीवाड़ा किया गया है। जानकारी मिलने पर विभागीय अफसरों ने रिपोर्ट केजीएमयू प्रशासन को भेजी है। आईटी सेल की प्रभारी डॉ. ऋचा खन्न के नंबर पर कई दफा कॉल की गई मगर उनका फोन नहीं उठा। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कर्मचारी जरिए फर्जीवाड़ा किया गया तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।