बदायूं: जेल से बाहर आकर बनाने लगे असलहा, बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार...जानिए मामला

दिसंबर महीने में खेत पर काम कर रहे दो किसानों के पैर में मारी थी गोली, भेजे गए थे जेल

बदायूं: जेल से बाहर आकर बनाने लगे असलहा, बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार...जानिए मामला

कादरचौक, अमृत विचार। बदमाशों ने थाना कादरचौक क्षेत्र में खेत पर काम कर रहे दो किसानों के पैर में गोली मारकर दहशत फैलाई गई थी। गोली मारने के बाद बदमाशों ने उनके इलाज के लिए पास में ही कुछ रुपये भी रखे थे। पुलिस ने तीन आरोपियों को जेल भेजा था। जमानत पर जेल से बाहर आने पर आरोपियों ने असलाह बनाने का काम शुरू कर दिया। पुलिस ने दोनों को अवैध असलहा बनाते समय गिरफ्तार किया। जिनके पास से निर्मित और अर्द्धनिर्मित असलहा बनाने के उपकरण बरामद हुए। दोनों आरोपियों को भेज भेजा गया है। 

कादरचौक क्षेत्र में 28 दिसंबर 2023 की बदमाशों ने गांव लभारी निवासी दाताराम और गांव गढ़िया निवासी मुनेश के पैर में गोली मारी थी। घायल किसानों के इलाज कराने की बात कहते हुए मौके पर रुपये छोड़कर भाग गए थे। पुलिस ने जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज की थी। जिला कासगंज के थाना सिकंदरपुर वैश्य क्षेत्र के गांव नियाजी नगला निवासी इरफान पुत्र हाकिम हुसैन, गांव डढईया नगला निवासी ज्ञान सिंह पुत्र दयाराम समेत तीन आरोपियों गिरफ्तार किया था। जिन्होंने क्षेत्र में दहशत फैलाने के लिए तमंचे से किसानों को गोली मारने की बात कबूल की थी। पुलिस ने तीनों आरोपियों को जेल भेजा था। 

कुछ दिनों के बाद आरोपी जमानत पर रिहा हुए। लोकसभा चुनाव के दौरान सप्लाई करने के लिए असलहा बनाने का काम शुरू कर दिया था। पुलिस ने गुरुवार रात डेढ़ बजे गांव धोबी नगला के पास खैर के जंगल में दबिश दी। जहां से इरफान और ज्ञान सिंह को गिरफ्तार किया। जिनके पास से एक रायफल, एक बंदूक, तीन तमंचे, तीन अर्द्धनिर्मित तमंचा, तमंचे की नाल के अलावा असलहा बनाने के उपकरण बरामद हुए। असलहा बनाना, किसानों पर जानलेवा हमला, अपहरण करके लूट करना व हत्या करके दहशत फैला आरोपियों का पेशा है। 

आरोपी ज्ञान सिंह पर हत्या, बलवा, जानलेवा हमला आदि के अलावा इरफान पर गोवध निवारण अधिनियम, हत्या, अपहरण, लूट, आबकारी अधिनियम, चोरी, जानलेवा हमला आदि की रिपोर्ट दर्ज हो चुकी हैं। प्रेस वार्ता करके एसपी सिटी अमित किशोर श्रीवास्तव ने घटना का खुलासा किया। सीओ उझानी शक्ति सिंह मौजूद रहे। गिरफ्तार करने वाली टीम में कादरचौक थानाध्यक्ष उदयवीर सिंह, उपनिरीक्षक हरगोविंद सिंह, हेड कांस्टेबल विकास कुमार व प्रवेंद्र कुमार और कांस्टेबल आकाश चौहान व रमाकांत रहे।

ये भी पढ़ें- बदायूं: शादी समारोह से लौट रहे युवक की सड़क हादसे में मौत, मचा कोहराम

ताजा समाचार

बरेली कॉलेज में प्रवेश की तैयारी शुरू, जल्द ही स्नातक में प्रवेश पंजीकरण के लिए खोला जाएगा पोर्टल
Bareilly News: राजर्षि मुक्त विश्वविद्यालय ने बीएड प्रवेश परीक्षा के आवेदन की तिथि 15 तक बढ़ाई
Bareilly News: रेलवे ने बढ़ाया सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों की दवाई का कोटा, बीपी और शुगर की तीन महीने की एक साथ ले सकेंगे दवाएं
लोकसभा चुनाव 2024: राष्ट्र-धर्म और आतंकवाद के मुद्दे से बरेली की सियासत को साध गए अमित शाह
Bareilly News: इलेक्ट्रिकल गुड्स निर्माता के गोदाम और कार्यालय में छापा, 1.35 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी
Bareilly News: अब मरीजों को ऑनलाइन मिलेगी पैथोलॉजी जांच रिपोर्ट