लखनऊ: अविवाहित प्रेमी युगल को अर्दब में लेकर करते थे वसूली

लखनऊ: अविवाहित प्रेमी युगल को अर्दब में लेकर करते थे वसूली

लखनऊ, अमृत विचार। ठाकुरगंज पुलिस ने अविवाहित प्रेमी-युगल को अर्दब में लेकर उसने वसूली करने वाले चार गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपी प्रेमी-युगल का वीडियो बनाकर उन्हें जेल भेजने की धमकी देते थे। पुलिस आरोपियों की निशानदेही पर उनके साथियों की तलाश में जुटी है। फिलहाल, पुलिस ने मामले का पर्दाफाश कर आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

गौरतलब है कि 17 अप्रैल की शाम आजादनगर कालोनी बालागंज का रहने वाला युवक महिला मित्र के साथ स्कूटी से हरिनगर से दुबग्गामंडी की तरफ जा रहा था। पेठा फैक्ट्री के पास दुबग्गा हाजी कॉलोनी निवासी मोहम्मद शकील ने साथियों की मदद से स्कूटी को रोक लिया था। इस दौरान आरोपी खुद को पुलिसकर्मी बता पीड़ित की महिला मित्र का वीडियो बनाने लगे। इंकार करने पर आरोपी प्रेमी-युगल को जंगल में लेकर पहुंचे। इसके बाद महिला मित्र के साथ घुमने और दुष्कर्म के फर्जी मुकदमें में फंसाने की धमकी देते हुए उससे 4500 रुपये वसूलकर वहां से भगा निकले। हालांकि, पीड़ित की लिखित शिकायत पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। डीसीपी पश्चिम डॉ दुर्गेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार देर रात ठाकुरगंज पुलिस ने पेंटर मो. शकील, पल्लेदार वीरेंद्र रावत, सब्जी विक्रेता राजू निषाद और तांगा चालक मो. आरिफ को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि मूसाबाग जंगल में घूमने-फिरने पहुंचे अविवाहित प्रेमी युगल का वह चुपके से वीडियो बना लेते थे। इसके बाद आरोपी खुद को पुलिसकर्मी बता दुष्कर्म के केस में फंसाने, एनकाउंटर करने या फिर वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर रुपये आदि हडप लिया करते है। प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत राय ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी गांजे की तस्करी करते हैं। उनके पास से कुल तीन किलो गांजा बरामद हुआ है। फिलहाल, शनिवार को पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए गांजा तस्करों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: हरदोई: सरसों से लदा ट्रक पश्चिम बंगाल के रास्ते से हुआ गायब!