कासगंज : बीमारियों ने पसारे पांव, डायरिया से महिला की मौत

जिला अस्पताल में लग रही मरीजों की कतारें, प्रतिदिन बढ़ रही रोगियों की संख्या 

कासगंज : बीमारियों ने पसारे पांव, डायरिया से महिला की मौत

कासगंज, अमृत विचार। जिले में बदलते मौसम के साथ ही रोगियों की संख्या बढ़ने लगी है। संक्रामक रोग पांव पसारने लगे हैं। घर-घर चापरपाइयां बिछने लगी है। वहीं, अस्पतालों में भीड़ लगने लगी है। साथ ही सरकारी अस्पतालों के अलावा निजी अस्पतालों में भी रोगियों की संख्या अधिक है। इस बीच डायरिया से पीड़ित एक महिला ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया है। 

जैसे जैसे मौसम में बदलाव हो रहा है, गर्मी बढ़ रही है वैसे वैसे मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है। इन दिनों बुखार, उल्टी, दस्त आदि के मरीजों की संख्या बढ़ी हुई है। अस्पताल में प्रतिदिन पंजीकरण बढ़ रहे हैं। बुजुर्ग, महिला व बच्चे सभी बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं। वैसे तो तमाम बच्चों में डायरिया की शिकायत मिल रही है, लेकिन एक महिला डायरिया से पीड़ित थी उसकी मौत हो गई है। सोरों कोतवाली के गांव नगला पटिया निवासी 34 वर्षीय गुड्डी पत्नी कमल सिंह को बुधवार की शाम जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां उनकी हालत बिगड़ गई थी। उन्हें उल्टी दस्त की शिकायत थी। गुरुवार को महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है। परिजनों का रो-रोक बुरा हाल है। 

आंकड़े की नजर से 
-710 मरीजों ने गुरुवार को कराया पंजीकरण 
-500 से 600मरीज सामान्य दिनों में करा रहे थे पंजीकरण 

पंजीकरण से लेकर हर तरफ भीड़ ही भीड़ 
जिला अस्पताल के पंजीकरण काउंटर पर सुबह से ही कतार लगती है। उसके बाद चिकित्सकों के परामर्श के लिए लाइन लग रही है। फिर जांच केद्र ओर दवा वितरण केंद्र पर भीड़ दिखाई दे रही है। 

मौसम का बदलाव है। ऐसे में मौसम में सेहत के प्रति सावधानी बरतें। लापरवाही स्वास्थ्य के लिए घातक बन सकती है। कोई समस्या हो तो तत्काल चिकित्सक की सलाह लें - संजीव सक्सेना, सीएमएस।

ये भी पढ़ें- कासगंज में गरजे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, कहा- बज रहा है मोदी का डंका...जल रही सपा, बसपा और कांग्रेस की लंका