Lok Sabha Election 2024: फतेहपुर में PM मोदी की सुरक्षा को चप्पे-चप्पे पर खाकी तैनात...दूसरे जनपदों से भी पहुंची पुलिस फोर्स

शहर के मदारीपुर कला में होगी आज जनसभा

Lok Sabha Election 2024: फतेहपुर में PM मोदी की सुरक्षा को चप्पे-चप्पे पर खाकी तैनात...दूसरे जनपदों से भी पहुंची पुलिस फोर्स

फतेहपुर, अमृत विचार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुक्रवार को शहर के मदारीपुर कला में आगमन पर उनकी सुरक्षा के लिए शहर में चप्पे-चप्पे पर खाकी की तैनाती होगी।

दो हजार से अधिक जवानों को सभास्थल के साथ ही शहर में आसपास के महत्वपूर्ण प्वाइंट पर तैनात किया गया है। दूसरे जिलों से एएसपी और सीओ के साथ ही सैकड़ों पुलिस कर्मी आए हैं।

प्रधानमंत्री का आगमन शहर के मदारीपुर कला में हो रहा है। हेलीपैड स्थल से उनका काफिला सीधे मंच के पास पहुंचेगा। उनके आगमन पर आवागमन पूरी तरह से ठप रहेगा।

IMG-20240517-WA0004

सभास्थल पर डेढ़ हजार केंद्रीय बल के अलावा करीब एक हजार से अधिक पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। सभा में जाने वाले हर व्यक्ति को विधिवत चेकिंग के बाद प्रवेश दिया जाएगा। सभा स्थल के अलावा अन्य पास के स्थलों की ओर जाने वाले हर रास्ते पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

बता दें कि दो दिन पूर्व प्रधानमंत्री के आगमन पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने एडीजी प्रयागराज भानु भाष्कर, कमिश्नर भी सभास्थल पहुंचे थे। डीएम सी इंदुमती, एसपी उदय शंकर सिंह भी थे। इधर एसपीजी के अफसरों संग एडीजी ने सभास्थल पर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली।

सभी के साथ सभास्थल से हेलीपैड का निरीक्षण किया। बाद में डीएम, एसपी ने ड्यूटी पर लगे पुलिस कर्मियों के साथ पुलिस लाइन में बैठक की। सभी को पूरी सतकर्ता से हर गतिविधि पर नजर बनाए रखने को कहा। 

14 स्थानों में बैरियर, 15 एंट्री प्वाइंट 

प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर शहर से सभा स्थल कर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। शहर से तीन किमी दूर जनसभा स्थल तक 12 सेंटर में बांटते हुए प्रत्येक गली, चौराहा और हाईवे के लिंक मार्गों पर फोर्स तैनात की गई है। 14 स्थानों में बैरियर लगाया गया है।

जनसभा में प्रवेश के लिए बनाएं गए 15 इंट्री प्लाइंट पर कड़ी सुरक्षा के बीच लोगों का प्रवेश दिया जाएगा। 10 क्यूआरटी और 10 रस्सा पार्टी को तैनात किया है। सभा स्थल पर प्रधानमंत्री के पहुंचते हुए भाषण के दौरान अधिकारियों का निर्देश मिलते ही हाइवे पर वाहनों का संचालन रोक दिया जाएगा। सभास्थल पर पहुंचने वाले लोगों के वाहनों को आठ पार्किंग में सुरक्षित कराया जाएगा।

ये भी पढ़े- Banda: सीएम योगी ने लोगों से की अपील, बोले- बुन्देलखण्ड को लूटने वालों को एक-एक वोट के लिए तरसाना

ताजा समाचार

T20 World Cup 2024 : सेमीफाइनल की जंग हुई दिलचस्प, भारतीय टीम को आखिरी मैच जीतना बेहद जरूरी...आस्ट्रेलिया के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला
बाराबंकी: 3.83 करोड़ मिले, जुलाई में शुभ मुहूर्त, बजेगी शहनाई, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 1507 जोड़ों का मिला लक्ष्य
Bahraich: पं महराजदीन शुक्ला शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थान पर 50 हजार का जुर्माना
UP: पत्नी और विभाग को दिया धोखा...महिला सिपाही से आशिकी ले डूबी, अर्श से फर्श पर पहुंचे कृपाशंकर, CO से बने सिपाही
बदायूं: मुठभेड़ में दुष्कर्म के आरोपी को पकड़ने वाली टीम सम्मानित
Instagram पर दो किशाेरियों के बीच चढ़ा प्यार का परवान...खाई जीने-मरने की कसम, Bihar से आ पहुंची Unnao, फिर हुआ ये