बाराबंकी: चुनाव कराने आए होमगार्डों ने तोड़ डाले झूले, दरवाजे और फल, फूंक दी पानी की मोटर, शिक्षण संस्थान ने की भरपाई की मांग

चुनाव कराने आए आगरा के होमगार्ड जवानों ने लगाई चपत, शिक्षण संस्थान ने निर्वाचन आयोग व डीएम से की नुकसान के भरपाई की मांग 

बाराबंकी: चुनाव कराने आए होमगार्डों ने तोड़ डाले झूले, दरवाजे और फल, फूंक दी पानी की मोटर, शिक्षण संस्थान ने की भरपाई की मांग

बाराबंकी, अमृत विचार। चुनाव कराने के लिए आगरा से आए होमगार्डों को शहर के लखपेड़ाबाग स्थित महार्षि विद्या मंदिर शिक्षण संस्थान में ठहराया गया था। इस दौरान इन जवानों ने संस्थान में खूब उत्पात मचाया और आर्थिक चोट संस्थान को पहुंचाई। ठहरने के दौरान बच्चों के झूले तोड़ डाले तो फलों को भी नहीं छोड़ा। शौचालयों के दरवाजे को भी नहीं बख्शा।

यहां तक कि संस्थान में छटनी के रखी लकड़ी से जगह-जगह खाना बनाकर गंदगी मचाई। वहीं अग्निशमन नियंत्रण के लिए बने थ्री फेस मोटर को चलाकर फूंक दिया। संस्थान ने इस भारी नुकसान की रिपोर्ट भोपाल स्थित अपने केंद्रीय कार्यालय के साथ निर्वाचन आयोग और जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजकर क्षतिपूर्ति की मांग की है।

लोकसभा चुनाव को लेकर 20 मई को मतदान से पहले आगरा से आए होमगार्ड के जवानों को ठहराने के लिए लखपेड़ाबाग स्थित महार्षि विद्या मंदिर शिक्षण संस्थान को जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा अधिग्रहित किया गया था। 14 से 21 मई तक यहां ठहरने के दौरान जवानों को संस्थान को आर्थिक रूप से चोट पहुंचाई। 

संस्थान के प्रधानाचार्य प्रदीप कुमार द्वारा की शिकायत में बताया गया है कि करीब एक सप्ताह के अंदर होमगार्डों ने झूले, फल व टॉयलेट के दरवाजे़ तोड़ डालने के साथ पानी की मोटर और लकड़ी जला डाली। यहां तक कि पानी टंकी की पाइप लाइन तोड़ डाली। जिससे बच्चों को पेयजल के लिए दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। 

यहां तक कि बिजली जाने पर विद्यालय का डीजल खत्म होने के बाद जनरेटर में और डीजल मंगवाने को लेकर कर्मचारियों से गाली गलौज तक किया। आरोप है कि अग्निशमन यंत्र का सिलेंडर तक उठा ले गए। भारी भरकम इस नुकसान के बाद संस्थान प्रशासन ने इसकी रिपोर्ट अपने भोपाल स्थित केंद्रीय कार्यालय के साथ निर्वाचन आयोग और जिलाधिकारी को भेजी है।

होमगार्ड के जवानों द्वारा शिक्षण संस्थान में ठहरने के दौरान नुकसान करने से संबंधित एक पत्र प्राप्त हुआ है। मामले की जांच एडीएम और सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी को दी गई है। जांच कर कर रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी..,सत्येंद्र कुमार, जिलाधिकारी, बाराबंकी।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: सबसे पहले हैदरगढ़ और आखिर में आएगा कुर्सी विधानसभा क्षेत्र से परिणाम, 33 चक्र में पूरी होगी मतगणना