शाहजहांपुर: तालाब बिक्री मामले में लेखपाल ने किया मौका मुआयना, लौटे खाली हाथ

आबादी के बीच तालाब पर एसडीएम के आदेश पर गठित टीम कराएगी नापजोख

शाहजहांपुर: तालाब बिक्री मामले में लेखपाल ने किया मौका मुआयना, लौटे खाली हाथ

खुटार, अमृत विचार। बजरिया मोहल्ले में स्थित तालाब भूमि की बिक्री किए जाने के आरोपों के बीच हल्का लेखपाल ने मौका मुआयना किया। इस दौरान आरोपी नगर पंचायत लिपिक भी मौजूद रहा, लेखपाल उसी से पूछताछ के बाद बिना नापजोख किए लौट गए। उन्होंने कहा कि आबादी के बीच तालाब की नापजोख एसडीएम के आदेश पर टीम गठित की जाएगी, तब नापजोख होगी।

करीब आठ दिन पहले थाने के ठीक सामने वाली गली में तालाब के कुछ हिस्से पर ट्रैक्टर ट्राली से मिट्टी डालने का काम शुरू हुआ। तालाब पर अवैध कब्जा होते देख लोगों को जानकारी हो पाई। पता चला कि मोहल्ला बजरिया के रहने वाले एक व्यक्ति ने नगर पंचायत कर्मचारी से तालाब की भूमि खरीदी है। जिस पर नींव भरने की तैयारी हो रही है। कर्मचारी उस भूमि को अपनी बता रहा है। इसकी शिकायत नगर पंचायत प्रशासन से की गई थी। इसके बावजूद मामले को दिखवाने की जरूरत नहीं समझी गई। 

इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट को अपलोड कर दिया। तालाब पर अवैध कब्जे का फोटो और वीडियो वायरल होने के बाद मामला उछल गया। तो मामला अधिकारियों के संज्ञान में पहुंच गया। जिसके बाद सोमवार को सूचना पर पहुंची पुलिस ने काम रुकवा दिया था। गुरुवार को हल्का लेखपाल अनुराग कुमार व नगर पंचायत लिपिक अनिल सिंह ने मौका मुआयना किया। लेखपाल अनुराग कुमार ने बताया कि आबादी के बीच में तालाब है। मामले की जानकारी एसडीएम को दी जाएगी। एसडीएम के आदेश पर टीम गठित कराकर नापजोख की जाएगी।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: दरिंदों के खौफ पर भारी पड़ी मां की ममता, बेटे के कहने पर लड़ी कानूनी लड़ाई