Fatehpur News: थाने में थर्ड डिग्री देने के मामले में खाकी की किरकिरी...खुद के बचाव के लिए पुलिस लगा रही एड़ी-चोटी का जोर

फतेहपुर में थाने में थर्ड डिग्री देने के मामले में पुलिस की किरकिरी

Fatehpur News: थाने में थर्ड डिग्री देने के मामले में खाकी की किरकिरी...खुद के बचाव के लिए पुलिस लगा रही एड़ी-चोटी का जोर

फतेहपुर, अमृत विचार। किशनपुर थाना क्षेत्र के नरौली गांव निवासी मुकेश निषाद व पड़ोसियों को पति पत्नी के विवाद में पुलिस ने थाने में लाकर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया था। पुलिस की पिटाई से आहत लोगों ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक से मामले की शिकायत की थी। शिकायत के बाद पुलिस अधीक्षक ने जांच के निर्देश दिए थे। पुलिस की कार्यशैली अब विभाग की किरकिरी करा रही है। 

थाने पर तैनात थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह पर नरौली गांव निवासी मुकेश निषाद व उसके पडोसियो को हवालात में बंद कर बेरहमी से पीटने का आरोप लगा है। पुलिस की इस कार्यशैली की लोग घोर निन्दा कर रहे हैं। पीड़ित ने बताया  कि पूरी रात थानाध्यक्ष ने सभी को बारी बारी से जमकर पीटा और उनको पानी तक नहीं दिया।

पूरी रात सभी लोग थाने में भूखे प्यासे पड़े रहे। सुबह सभी को छोड़ने के एवज मे दस-दस हजार की मोटी रकम भी ली गई। तब उन्हें वहां से छोड़ा गया। जिसके बाद पीड़ितों ने पुलिस अधीक्षक से मामले की शिकायत की। शिकायत होने के बाद पुलिस की करतूत का मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।

जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने जांच के आदेश दिए। बताया जा रहा है कि खुद को फंसता देख पुलिस अब सभी लोगों की तलाश में जुटी है। दबाव बनाकर लोगों को मनाने का प्रयास किया जा रहा है।

पूर्व में भी थानाध्यक्ष की पिटाई से हो चुकी मौत 

इससे पूर्व राधानगर चौकी पर तैनाती के दौरान भी थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह पर युवक को बंधक बनाकर पीटने का आरोप लग चुका है। जिससे युवक की मौत हो गई थी। नहर कालोनी के रहने वाले मृतक सत्येन्द्र की मौत के बाद परिजनों ने दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही की मांग थी। कई दिनों तक पुलिस ने मृतक सत्येन्द्र के परिजनों पुलिस ने टहलाया भी था जांच में पुलिस हीलाहवाली कर रही थी।

मामला विभागीय होने के कारण पुलिस बचाव में जुटी थी। परिजनों के पूर्व भाजपा विधायक विक्रम सिंह के बढ़ते तेवर को देखते हुए पुलिस को अस्थाई चौकी प्रभारी सुनील कुमार सिंह व चौकी प्रभारी विकास सिंह, देवेन्द्र सिंह पर बंधक बनाकर वसूली हत्या और एससी एसटी का मुकदमा दर्ज किया था। कुछ दिन बाद थानाध्यक्ष को किशनपुर की कमान सौंप दी गई। जिससे उनके तेवर आज भी वही है। विभागीय अफसर कार्यवाही के बदले बचाव के लिए रास्ता खोज रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Kanpur: बीच बाजार पीटने के बाद भतीजे के खाया जहर, चाची भी फंदे पर लटकी...दोनों की मौत, काफी समय से थे अवैध संबंध

ताजा समाचार

Eid Ul Adha 2024: उन्नाव में शांति के साथ अदा की गई ईद-उल-अजहा की नमाज...कुर्बानियों का दौर शुरू, गले मिलकर दे रहे मुबारकबाद
बाराबंकी: जुलाई में सात दिन ही बजेगी शहनाई, एक पुरोहित कई जगह पढ़ेंगे मंत्र
Eid Ul Adha 2024: Unnao में प्रशासन ने जामा मस्जिद के बाहर नमाज अदा करने पर रोका, नमाजियों में दिखी नाराजगी
शाहजहांपुर: मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में दोनों फ्रीजर कई माह से खराब, बदबू के कारण बैठना भी मुश्किल
प्रयागराज: कड़ी सुरक्षा के बीच पढ़ी गई बकरीद की नमाज, ईदगाह और मस्जिदों के बाहर तैनात रही फोर्स
मुरादाबाद : भविष्य बताने वाला निकला आकिब, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर मांग रहा था रुपये