सुलतानपुर : मतदाता को छुड़ाने के लिए पूर्व विधायक ने कोतवाली का किया घेराव

सुलतानपुर : मतदाता को छुड़ाने के लिए पूर्व विधायक ने कोतवाली का किया घेराव

अमृत विचार, सुल्तानपुर । लंभुआ विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 206 व 207 मदनपुर पुर पर अज्ञात लोगों ने बूथ पर पुलिस से फर्जी मतदान की शिकायत करते हुए मोबीन अहमद, तहसीम बानो व उसके पति अब्दुल माजिद को मतदान करने से रोक दिया। आरोप है कि मौके पर पहुंची पुलिस ने भी बगैर जांच पड़ताल किए तीनों मतदाताओं को हिरासत में ले लिया। जिसकी शिकायत सपा कार्यकत्ताओं ने लंभुआ के पूर्व विधायक संतोष पांडेय से की। जिस पर विधायक ने कोतवाल अखंडदेव मिश्रा से फोन पर बात हुई।

कोतवाल ने शीघ्र छोड़ने की बात भी कही, बावजूद इसके दो घंटे गुजर जाने के बाद भी जब मतदाताओं को छोड़ा नहीं गया तो पूर्व विधायक अपने दर्जनों समर्थकों के साथ कोतवाली का घेराव कर  मतदाताओं की रिहाई की मांग पर अड़ गये। विधायक के कोतवाली पहुंचते ही पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गये। इस दौरान  पुलिस कार्यशैली से नाराज समर्थकों ने नारेबाजी भी की।

कोतवाल अखंडदेव मिश्रा ने बताया कि हिरासत मे लिए गये तीन लोगों के मतदाता पर्ची और आधार कार्ड में भिन्नता होने के कारण थाने लाया गया था। उन्हें छोड दिया गया है। वहीं पूर्व विधायक का आरोप है कि स्थानीय पुलिस प्रशासन मौजूदा सरकार के दबाव में काम कर रहा है। सुबह से ही सपा के चिन्हित मतदाताओं को वोट डालने से रोका जा रहा था। बिना किसी गुनाह व सबूत को चुनाव के दिन मतदाता को हिरासत में लेकर बैठाना गलत था। इसलिए मैं कोतवाली गया था। कोतवाल से हमारी बात हुई फिर मैं वापस आ गया। वहां मौजूद कार्यकर्ता आ गये थे। घेराव की बात गलत है। 

यह भी पढ़ें- Mahoba: गैस सिलेंडर में आग लगने से नातिन की मौत, दादा-दादी झुलसे, मेडिकल कॉलेज झांसी रेफर