शाहजहांपुर: पूर्णागिरि जा रही श्रद्धालुओं की बस पर पलटा डंपर, 12 की मौत... राष्ट्रपति मुर्मू व सीएम योगी ने व्यक्त की संवेदना

शाहजहांपुर: पूर्णागिरि जा रही श्रद्धालुओं की बस पर पलटा डंपर, 12 की मौत... राष्ट्रपति मुर्मू व सीएम योगी ने व्यक्त की संवेदना

शाहजहांपुर, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले के खुटार क्षेत्र में श्रद्धालुओं से भरी खड़ी बस पर पत्थर से भरा ट्रक पलट जाने से हुई दुर्घटना में घायलों में रविवार को इलाज के दौरान एक की और मौत हो जाने से मृतकों का आंकड़ा बढकर 12 हो गया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर पोस्ट कर कहा “उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक सड़क दुर्घटना में अनेक लोगों की मृत्यु का समाचार बहुत दुखद है। मैं शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करती हूं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।”

इस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरी संवेदना व्यक्त की है और घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

राजकीय मेडिकल कॉलेज के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर नेपाल सिंह ने रविवार को बताया कि उन्हें जैसे ही हादसे की जानकारी हुई उन्होंने एक वार्ड में घायलों के लिए सारी व्यवस्था कर दी उनके यहां 8 घायल लाये गए थे जिसमें दो कि गंभीर हालत होने के कारण उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया। वहीं बाकी लोग सुबह तक मरीज की छुट्टी कराकर सीतापुर ले गए हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा उन्होंने चिकित्सकों की एक टीम बना दी तथा सुबह ही मृतकों का पोस्टमार्टम कर दिया गया।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने आज बताया कि बीती देर रात यह हादसा उस समय हुआ जब एक निजी बस श्रद्धालुओं को लेकर सीतापुर से पूर्णागिरि जा रही थी। बस शाहजहांपुर के थाना खुटार क्षेत्र के तिकुनिया के पास ऋषि ढाबे पर खाना खाने के लिए रुकी थी। कुछ श्रद्धालुओं ढाबे पर खाना खा रहे जबकि कुछ बस में ही बैठे थे।

इस बीच पूरनपुर से गोला की तरफ जा रहे पत्थरों से भरे डंपर ने अनियंत्रित होकर खड़ी बस जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर के बाद डंपर बस पर पलट गया। इस हादसे में 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल है। लगभग तीन घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद कई शवों को ट्रक के नीचे से निकाला गया है। सभी दस घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

मीणा ने बताया कि मरने वाले सभी 11 श्रद्धालुओं सीतापुर जनपद के बड़ा जटाह के रहने वाले हैं जिनकी पहचान सुमन देवी (36),अजीत (15),आदित्य (08), रामगोपाल (48), रोहिणी (20),प्रमोद (30), छुटकी (50), शिवशंकर (48),सीमा (30),सुधांशू (7) और सोनवती (45) के तौर पर की गयी है जबकि बाद में इलाज के दौरान बिंद्रा (50) की भी मौत हो गई

हादसे में 6 महिलाएं तीन बच्चे तथा तीन पुरुषों की मौत हई है घायलों में लल्लू, महारानी,ऋतिक, अवंतिका, कैलाश, विकास,रामदास,बालकृष्ण,हिमांशू बिट्टो और मिस्त्री का इलाज चल रहा है। मृतकों के परिजनों से तहरीर लेकर डम्पर के चालक के खिलाफ सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: हम दोनों ने साथ मरने का लिया फैसला, पहले नर्स की हत्या, अब आत्महत्या कर लूंगा...हत्यारोपी का वीडियो आया सामने