रामनगर: यूकेलिप्टिस से लदा डम्पर और जड़ों से लदी ट्राली वन कर्मियों ने पकड़ी

रामनगर: यूकेलिप्टिस से लदा डम्पर और जड़ों से लदी ट्राली वन कर्मियों ने पकड़ी

रामनगर, अमृत विचार। रामनगर वनप्रभाग की टीम ने रेंजर शेखर तिवारी के नेतृत्व में सुबह  शिवलालपुर चुंगी के पास यूकेलिप्टस से भरा एक डंपर व जड़ों से भरी एक ट्राली को संदिग्ध पाए जाने पर पकड़कर की पूछताछ  कर दी। सूत्र बताते है कि बरामद प्रकाष्ठ को हाथी डंगर से लाया जा रहा था जहां वन निगम द्वारा लौट का कटान हो रहा था।

प्रकाष्ठ वन निगम का बताया जाता है लेकिन वहां चालक वन कर्मियों को निगम के कागजात नही दिखा पाया इसलिए यह कार्रवाई की गई। बता दें कि रामनगर वन प्रभाग की टीम द्वारा लगातार अवैध पातन व अवैध कटान को लेकर कार्रवाई की जा रही है, इसी क्रम में रामनगर वनप्रभाग की टीम द्वारा रामनगर के शिवलालपुर चुंगी के पास एक डंपर को रोककर दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहां जिसमें यूके लिप्टिस के गिल्टे भरकर ले जाये जा रहे थे,वहीं विभाग द्वारा जब उख्त व्यक्ति से दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा जिसमें ड्राइवर यूकेलिप्टस का कोई भी दस्तावेज विभाग के सामने प्रस्तुत नहीं कर पाया,उसके साथ ही विभाग द्वारा एक ट्रैक्टर ट्राली को भी जिसके द्वारा भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया उसको भी पकड़ कर रामनगर वन विभाग के परिसर में लाया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।

वन कर्मियों द्वारा प्रकाष्ठ को अपनी हिरासत के लिए जाने से वन निगम के अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा इस प्रकरण पर  डीएफओ दिगंत नायक रामनगर वन प्रभाग ने बताया कि फिलहाल जांच चल रही है। वन निगम से इस सम्बंध में आवश्यक डाक्यूमेंट  मंगाए गए है। कागजात प्राप्त होने पर बरामद प्रकाष्ठ को रिलीज कर दिया जाएगा।