Bareilly News: बीफार्मा के सीनियर और जूनियर छात्रों में मारपीट, रैगिंग का आरोप

Bareilly News: बीफार्मा के सीनियर और जूनियर छात्रों में मारपीट, रैगिंग का आरोप

बरेली, अमृत विचार। रुहेलखंड विश्वविद्यालय के मुख्य छात्रावास के बाहर मंगलवार रात बीफार्मा के सीनियर और जूनियर छात्रों में मारपीट हुई। प्रथम वर्ष के छात्रों ने इंट्रो न देने पर द्वितीय वर्ष के छात्रों पर रैगिंग का भी आरोप लगाया है। 

वहीं सीनियर छात्र का आरोप है कि जूनियर छात्र ने रास्ते से हटने के लिए कहने पर ईंट से हमला किया। जूनियर छात्रों की शिकायत पर चीफ प्रॉक्टर ने तीन सदस्यीय जांच समिति बनाई है। समिति की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

बीफार्मा प्रथम वर्ष के छात्र मानष पांडेय ने फार्मेसी विभाग प्रभारी से शिकायत की कि वह अपने दोस्त अनुभव के साथ मंगलवार रात करीब 8 बजे मुख्य छात्रावास की मेस के लिए जा रहा था। रास्ते में द्वितीय वर्ष के छात्र आयुष सिंह चौहान, अनमोल और शिवम सिंह ने उनके साथ अभद्रता और मारपीट की। सीनियर छात्रों के पास धारदार हथियार भी थे। छात्र का कहना है कि सीनियर छात्रों ने उसके साथ रैगिंग की और इस मामले में कार्रवाई की जाए। 

वहीं बीफार्मा प्रथम वर्ष के छात्रों की ओर से विभाग के प्रॉक्टर से शिकायत की गई कि जब से सीनियर छात्र आए दिन जूनियर छात्रों को परेशान करते हैं और कई आपत्तिजनक काम भी कराते हैं। मंगलवार शाम को सीनियर छात्रों ने जूनियर्स को जंगल की ओर बुलाकर सभी के मोबाइल जमा करा लिए और अभद्रता की। सभी छात्र मानसिक रूप से परेशान हैं। इन छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। वहीं सीनियर छात्र अनमोल का आरोप है कि छात्र अनुभव आए दिन सीनियर्स से अभद्रता करता है। 

मंगलवार रात को अनुभव को रास्ते से हटने के लिए कहा तो उसने अभद्रता की और उनकी उंगुली चबा ली और पैर में ईंट से हमला कर दिया। बुधवार सुबह वह अपने पिता के साथ छात्रावास पहुंचा और साथी छात्रों को साथ ले जाकर शिकायत की। छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर प्रो. एके सिंह से मामले की शिकायत की।

चीफ प्रॉक्टर ने बताया कि विभाग के प्रॉक्टर डॉ. एसबी तिवारी और प्रॉक्टर डॉ. पवन सिंह और डॉ. नीरज सिंह की तीन सदस्यीय जांच समिति बनाई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: ट्रैफिक पुलिस के जवानों पर भी हीट स्ट्रोक का खतरा, स्मार्ट सिटी के कई चौराहों पर बूथ तक नहीं