बाराबंकी में आग उगल रहीं सड़कें, आमजन के साथ जानवर भी बेहाल, हीटवेव से एक की मौत

बाराबंकी में आग उगल रहीं सड़कें, आमजन के साथ जानवर भी बेहाल, हीटवेव से एक की मौत

बाराबंकी, अमृत विचार। दिन में तीखी धूप के साथ ही गर्म हवाओं के चलने से सड़क पर चलना भी मुश्किल हो गया है। स्थिति यह है कि केवल पैदल ही नहीं दो पहिया हो या चार पहिया से चलने वाले भी गर्मी से बेचैन हो गए। जिले में दिन का तापमान दोपहर 3 बजे तक 43 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। इसके के चलते आमजन मानस के साथ जानवरों को इस भीषण गर्मी से जुझना पड़ रहा है। आलम यह है की हीटवेव के चलते जहां एक युवक की मौत हो गई। वहीं दूसरे क्षेत्र में एक युवक बेहोश हो गया। जिसका इलाज चल रहा है।

इस भीषण गर्मी के चलते सड़कों पर तपिश के कारण लोग गमछा और दुपट्टे का सहारा ले रहे हैं। इसके चलते सड़कों पर कभी सन्नाटा जैसे हालत दिखते हैं।  वहीं लोग छांव का सहारा लेते हुए दिख रहे हैं। हालत यह है कि अब युवा भी कॉलेज जाने के लिए कई मर्तबा सोच रहे हैं। जिले में भीषण लू और तपिश का माहौल है। आमजन के साथ जीव-जंतु भी बेहाल हैं। कोल्ड ड्रिंक्स और जूस की डिमांड बाजार में बढ़ गई है। वहीं जानवर भीषण गर्मी से बचने के लिए बेचैन नजर आए। गर्मी के साथ तीखी धूप से ने लोगों को तपा कर रख दिया है। बढ़ती गर्मी और लू के कारण लोग बीमार भी होने लगे हैं। अस्पतालों में भीड़ इसका प्रमुख उदाहरण है। सुबह से ही निकल रही तीखी धूप के कारण लोग सुबह ही अपने दुकान और संस्थान में पहुंच जा रहे हैं। दोपहर होते ही दुकान के शटर आधे गिर जा रहे हैं। हीट वेव और वॉम नाइट के कारण आमजन करवटें बदलकर रात बीता रहा है। पंखे, कूलर और एसी से भी राहत नहीं मिल पा रही है। 

बेहोश होकर गिर पड़ा, मुंह से निकला झाग, फिर माैत
देवा बाराबंकी मार्ग पर गुरुवार की शाम करीब चार बजे कस्बा देवा में एक व्यक्ति पैदल जा रहा था। हनुमान मंदिर के पहले वह अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा और उसके मुंह से झाग निकलने लगा। कुछ देर बाद मौके पर ही उसकी मौत हो गई। राहगीरों की सूचना पर पहुंची देवा पुलिस ने शव की पहचान कराने की कोशिश की लेकिन उसकी पहचान नहीं हो सकी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है कस्बा इंचार्ज विशेष कुमार सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट होगा शव 72 घंटे के लिए पोस्टमार्टम हाउस में रखा जाएगा फिलहाल की पहचान कराने के लिए प्रयास किया जा रहे हैं।

तेज धूप और उमस से युवक बेहोश
ब्लॉक सिद्धौर की ग्राम पंचायत सेमरावा मजरे डीह में राजकुमार पुत्र लल्लन अपनी पत्नी की दवा लेने के लिए कोठी उस्मानपुर गए थे। दवा लेकर साइकिल से घर वापस पहुंचे ही थे कि तेज धूप और उमस के कारण अचानक बेहोश हो गए और बोलना भी बंद हो गया। ऐसी स्थिति को देखकर परिवार में कोहराम मच गया। आनन-फानन में उन्हें तुरंत निजी साधन से निजी चिकित्सक के यहां ले जाया गया। काफी देर बाद उसे होश आया। तब कहीं परिवार वालों ने राहत की सांस ली।

ये भी पढ़ें -नौतपा का दिख रहा असर, हरदोई में भीषण गर्मी से लोग बेहाल, पारा 45 के पार-हीट वेव से प्रापर्टी एजेंट की मौत

ताजा समाचार

बलिया: नाबालिग लड़की से चार नाबालिग लड़कों ने किया गैंगरेप, मुकदमा दर्ज
Kanpur: जीएसवीएसएस PGI में शुरू हुई डायलिसिस, पांच अत्याधुनिक मशीनें लगाई गईं, किडनी संबंधित हर समस्या की मिलेगी जानकारी
Lucknow University: आवेदनों की शुरू हुई स्क्रीनिंग
China : चंद्रमा के अंधेरे वाले हिस्से से चट्टान और मिट्टी के नमूने लेकर पृथ्वी पर लौटा Chang'e 6, जानें कैसे 
नैनीताल: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के प्लान पर याचिकाकर्ता से दो सप्ताह में मांगा जवाब
NEET-UGC NET Paper Leak: लखनऊ में समाजवादी छात्र सभा का जोरदार प्रदर्शन, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का मांगा इस्तीफा, पुलिस से हुई झड़प