पीलीभीत: नहर में मिला बाघ का सड़ा गला शव, डीएफओ ने पहुंचकर की पड़ताल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार 

पीलीभीत: नहर में मिला बाघ का सड़ा गला शव, डीएफओ ने पहुंचकर की पड़ताल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार 

पीलीभीत/अमरिया, अमृत विचार: अमरिया क्षेत्र की एक नहर में बाघ का शव पड़ा होने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही वन कर्मियों की टीम मौके पर पहुंची। डीएफओ ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। वनकर्मियों ने नहर से शव को बाहर निकाला। शव बुरी तरह से सड़ गल चुका है।  बाघ की मौत कैसे हुई हैं, इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हो सकेगा।

अमरिया क्षेत्र में ड्यूनीडाम से डीबी फीडर गुजरती है। इसी फीडर से गांव करगैना करगैनी के लिए छोटी नहर भीजाती है। शनिवार शाम करीब चार बजे कुछ ग्रामीणों ने गांव करगैना के समीप नहर की पिचिंग के पास एक बाघ के शव को पड़ा देखा।  ग्रामीणों ने नहर में बाघ का शव पड़ा होने की जानकारी वन विभाग को दी।

बाघ का शव नहर में पड़ा होने की जानकारी लगते ही करगैना समेत आसपास गांवों के ग्रामीणों की भीड़ भी मौके पर पहुंच गई। सूचना मिलते ही सामाजिक वानिकी प्रभाग की वन दरोगा सोनी सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंच गई। टीम ने इनकी जानकारी डीएफओ मनीष सिंह को दी।

डीएफओ ने तत्काल मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। इसी बीच सामाजिक वानिकी प्रभाग के उप प्रभागीय वनाधिकारी अंजनी कुमार श्रीवास्तव, डिप्टी रेंजर देवऋषि, वन दरोगा शैलेंद्र कुमार समेत अन्य वनकर्मी भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद बाघ के शव को बाहर निकाला गया।

वन अफसरों की मानें तो शव काफी सड़ गल चुका है। ऐसे में यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि वन्य जीव कौन सा है। हालांकि वह बाघ की तरह ही दिख रहा है। फिलहाल अब शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पोस्टमार्टम के बाद ही वन्य जीव की स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

ग्रामीणों से बाघ का शव माइनर में फंसे होने की सूचना मिली  थी। मौके पर जाकर जांच पड़ताल की गई है। शव बाघ का प्रतीत तो हो रहा है, लेकिन अभी स्पष्ट तौर पर यह नहीं कहा जा सकता है कि शव बाघ का ही है। पोस्टमार्टम के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी- मनीष सिंह, प्रभारी डीएफओ, सामाजिक वानिकी प्रभाग

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: प्याऊ में शरबत पीने जा रहे चार साल के मासूम को वाहन ने मारी टक्कर, मौत से मचा कोहराम