Bareilly News: निजी अस्पताल में बैठक करने वाली आशा कार्यकर्ताओं की हुई पहचान, सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा

Bareilly News: निजी अस्पताल में बैठक करने वाली आशा कार्यकर्ताओं की हुई पहचान, सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा

demo image

बरेली, अमृत विचार। रामपुर रोड स्थित निजी अस्पताल में अस्पताल प्रबंधन के साथ बैठक करने वाली 15 आशा कार्यकर्ताओं की सीसीटीवी फुटेज से पहचान कर ली गई है। 16 वीं आशा कार्यकर्ता की भी पहचान की जा रही हैं। 

सीएमओ ने एमओआईसी को कार्यकर्ताओं से स्पष्टीकरण लेने का आदेश दिया है। इसके अलावा सीएमओ ने निजी अस्पताल प्रबंधन को भी नोटिस देकर तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। स्पष्टीकरण न देने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

कुछ दिनों पहले निजी अस्पताल में आशा कार्यकर्ताओं की बैठक की जानकारी पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारा था। टीम ने अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो मंगलवार को वीडियो में नजर आने वाली 16 आशा कार्यकर्ताओं में से 15 की पहचान कर ली गई। इनमें से 14 नवाबगंज ब्लॉक में तैनात हैं और एक अन्य कुआटांडा की है। एक आशा कार्यकर्ता का वीडियो में चेहरा साफ नजर नहीं आ रहा है। अफसरों ने मामले की रिपोर्ट सीएमओ को सौंप दी है।

टीम को गुमराह करती रहीं कार्यकर्ता
छापा मारने के दौरान बैठक में शामिल कार्यकर्ताओं से टीम ने पूछताछ की थी तो कार्यकर्ताओं ने अपने नाम के साथ ब्लॉक की भी जानकारी ठीक नहीं दी थी। उन्होंने टीम को गुमराह करने का प्रयास किया था। अब सही उत्तर न मिलने की स्थिति में उन पर कार्रवाई की जा सकती है।

जिस ब्लॉक की कार्यकर्ताओं की पहचान हो गई है, उस ब्लॉक के संबंधित एमओआईसी को कार्यकर्ताओं से स्पष्टीकरण लेने का आदेश दिया है। स्पष्टीकरण संतोषजनक न होने पर संबंधित कार्यकर्ता की बर्खास्तगी के लिए जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में प्रस्ताव रखा जाएगा। -डॉ. विश्राम सिंह, सीएमओ

ये भी पढे़ं- बरेली: हिस्ट्रीशीटर बसपा नेता ने युवक पर झोंका फायर, भाजपा का प्रचार करने पर हमले का आरोप