बरेली: टियूलिया गांव में बुखार से एक दिन में दो महिलाओं की हुई मौत

लंबे समय से आ रहा था बुखार, खून की उल्टी आने के बाद तोड़ा दम

बरेली: टियूलिया गांव में बुखार से एक दिन में दो महिलाओं की हुई मौत

डेंगू व मलेरिया का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। गांव टियूलिया में इन दिनों बुखार फैला हुआ है।

बरेली, अमृत विचार डेंगू व मलेरिया का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। गांव टियूलिया में इन दिनों बुखार फैला हुआ है। पिछले दिनों बुखार की चपेट में आकर पांच लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद अमृत विचार ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। तब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में जाकर शिविर लगाया था। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई थी। अब एक बार फिर बुधवार को बुखार आने से दो महिलाओं की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- बरेली: घर में घुसकर महिला को पीटकर छीना मोबाइल, जान से मारने की दी धमकी

बड़ा बाईपास से सटे टियूलिया गांव में करीब छह हजार से अधिक आबादी है। ग्राम वासियों के अनुसार बड़ी संख्या में लोग बुखार से पीड़ित हैं। बताया जा रहा है कि गांव में दो महिलाओं को लंबे समय से बुखार आ रहा था। परिजन उनका उपचार करा रहे थे लेकिन हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा था।

बुधवार की सुबह दोनों महिलाओं को अचानक से खून की उल्टी आई और उनकी मौत हो गई। जिसके बाद उनके परिवार में कोहराम मचा है। गांव के लोगों ने बताया कि पिछले दिनों एक दो दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में कैंप लगाया लेकिन अब गांव में किसी तरह का कैंप नहीं लगाया गया। जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों से तक मामले की शिकायत की गई। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

गांव में कैंप लगवाकर लोगों की जांच की गई थी। अगर फिर से मौत हुई है तो टीम को भेजकर गांव में जांच कराई जाएगी- डा. बलवीर सिंह, सीएमओ

ये भी पढ़ें- बरेली: मिनिस्ट्रीयल कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के चुनाव संपन्न, 20 नवंबर को होगा शपथ ग्रहण समारोह