मुरादाबाद :12वीं पास छात्रा पर भारी पड़ा प्यार का खेल, पहले वसूली रंगदारी फिर बोला करो धर्म परिवर्तन 

सोशल मीडिया पर नाम बदल कर छात्रा से शुरू की मोबाइल फोन पर बात , पीड़िता के पिता की तहरीर पर बिलारी के युवक के खिलाफ मुकदमा   

मुरादाबाद :12वीं पास छात्रा पर भारी पड़ा प्यार का खेल, पहले वसूली रंगदारी फिर बोला करो धर्म परिवर्तन 

मुरादाबाद, अमृत विचार। 12वीं की एक छात्रा पर प्यार का खेल भारी पड़ा। प्यार की पिंगे बढ़ाने में मोबाइल फोन पर विश्वास करने वाली छात्रा प्रेमी का असली चेहरा देख बदहवास हो गई।  प्रेमी पर हजारों रुपये लुटाने के बाद छात्रा को जब अहसास हुआ कि संकट धर्म पर छा गया है, तब उसने अपने पिता की शरण ली। पिता की तहरीर पर कटघर पुलिस ने बिलारी के रहने वाले उस युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया, जिस पर छात्रा से हजारों रुपये ऐंठने व धर्म परिवर्तन के लिए उसे मजबूर करने का आरोप है। 

कटघर थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता के पिता केक मुताबिक उनकी बेटी 12 वीं पास है।  मोबाईल फोन पर स्नैपचैट के माध्यम से उनकी बेटी ने शयम नाम के एक युवक की आइडी देखी। मैसेज के जरिए बातचीत में युवक ने खुद को हिन्दू बताया। करीब दो माह पहले युवती ने युवक का असली नाम पूछा। युवक ने खुद का नाम लक्की बताया। फिर दोनों के बातचीत होने लगी। युवती को विश्वास में लेकर युवक ने उसका मोबाइल फोन नंबर मांगा। फिर दोनों के बीच हाव्ट्सएप पर बात होने लगी।

बातचीत में युवक ने युवती से दोस्ती करने की इच्छा जताई। मोबाइल फोन पर शुरू दोस्ती मुलाकात में बदल गई। युवक से दो बार की मुलाकात के बाद युवती को उसके व्यवाहर व चाल चलन पर संदेह हुआ। तब युवती ने युवक से  उसके परिवार के बावत पूछताछ शुरू की। पारिवारिक सूचनाएं साझा करने से युवक आनाकानी करने लगा। अंतत: 16 नवंबर को मुलाकात के बहाने युवक ने युवती को कैफे में बुलाया। वहां युवक ने बताया कि वह हिन्दू नहीं है। शादी के लिए युवती पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया। तब युवती ने कहा कि वह अपनी परिवार की इच्छा से ही शादी करेगी।

बातचीत के बाद कैफे से बाहर निकलने की युवती ने कोशिश की। तब युवक ने जबरिया उसे कैफे में बैठे रहने की धमकी दी। युवक ने युवती से दोनों के फोटोग्राफ्स सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी। फोटोग्राफ्स वायरल न करने के एवज में युवक ने युवती से रंगदारी की मांग की। जेब में पड़े दो हजार रुपये देकर युवती वापस घर लौट आई। फिर युवती ने आपबीती पिता को बताई।

23 नवंबर को दिन में दो बजे युवती के परिजनों ने  बातचीत करने के लिए युवक को प्रभात मार्केट बुलाया। वहां युवक को उन्होंने दबोच लिया। फिर सूचना कटघर पुलिस को दी गई। पूछताछ में युवक की पहचान समीर रजा पुत्र शकील अहमद निवासी रजा मस्जिद के पास बिलारी के रूप में हुई। पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक के  खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया। कटघर थाना प्रभारी मनीष सक्सेना ने बताया कि आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें :  टी20 विश्व कप और एशिया कप के फाइनल में पहुंचने वाली टीम को सम्मानित करेगा पीसीबी