मंडेला ने मुझे मेरी आदर्श मिरियम मकेबा से मिलने में की थी मदद : उषा उथुप 

मंडेला ने मुझे मेरी आदर्श मिरियम मकेबा से मिलने में की थी मदद : उषा उथुप 

रविवार शाम जोहानिसबर्ग कार्यक्रम में, उथुप ने कहा कि जब वह 25 साल पहले पिछली बार दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर आई थीं, तो आयोजक उन्हें मंडेला से मिलाने के लिए उनके कार्यालय ले गए थे। 

जोहानिसबर्ग। भारतीय गायिका उषा उथुप ने रविवार को याद किया कि कैसे दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला ने एक बार उन्हें उनकी आदर्श रहीं दक्षिण अफ्रीकी गायिका मिरियम मकेबा से मिलने और उनके साथ गाने में मदद की थी। उथुप (75) अपनी दो प्रस्तुतियों के लिए शनिवार रात डरबन में और रविवार को जोहानिसबर्ग में थीं। रविवार शाम जोहानिसबर्ग कार्यक्रम में, उथुप ने कहा कि जब वह 25 साल पहले पिछली बार दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर आई थीं, तो आयोजक उन्हें मंडेला से मिलाने के लिए उनके कार्यालय ले गए थे। 

ये भी पढ़ें:-करण जौहर के साथ फिर काम करेंगी काजोल, सैफ खान के बेटे इब्राहिम फिल्म में करेंगे डेब्यू

उन्होंने याद किया कि मैंने सम्मान के पारंपरिक रूप में उनके पैर छुए और वह बस खड़े रहे। मैंने कहा कि दादा, कृपया आप अपना हाथ मेरे सिर पर रखेंगे और मुझे आशीर्वाद देंगे। हमने इसे दोहराया तथा मैंने फिर से उनके पैर छुए और उन्होंने मुझे अपना आशीर्वाद दिया था। उथुप को याद आया कि मंडेला ने मुझसे कहा था। तुम अफ्रीका में क्या चाहती हो? मैं तुम्हारे लिए कुछ भी करूंगा। मैंने कहा कि मैं मामा अफ्रीका से मिलना चाहती हूं। मैं मिरियम मकेबा से मिलना चाहती हूं। हमने अगली शाम लेनसिया (जोहानिसबर्ग के दक्षिण में विशाल भारतीय उपनगर) में प्रस्तुति दी, और वहां मिरियम मकेबा थी - मेरा सपना सच हो गया।

उन्होंने कहा कि क्या महिला थीं। और वह क्या शानदार गाती थीं। उनके बारे में कुछ भी जाने बिना, यह हमेशा के लिए मेरे सबसे प्रिय गीतों में से एक था। उथुप ने कहा कि वह मकेबा से मिलने से पहले कई वर्षों पहले तक उनके अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध पट्टा पट्टा गीत गा रही थी, जिसका शाब्दिक अर्थ स्वदेशी षोसा भाषा में स्पर्श स्पर्श है।

ये भी पढ़ें:-आयुष्मान खुराना की फिल्म 'एन एक्शन हीरो' का आइटम सॉन्ग रिलीज, मलाइका अरोड़ा का दिखा जलवा

ताजा समाचार