रायबरेली: एनटीपीसी के वरिष्ठ प्रबंधक पर भ्रष्टाचार का आरोप, एसडीएम ने जारी की नोटिस

रायबरेली: एनटीपीसी के वरिष्ठ प्रबंधक पर भ्रष्टाचार का आरोप, एसडीएम ने जारी की नोटिस

अमृत विचार, रायबरेली। एक संविदा कर्मचारी ने एनटीपीसी ऊंचाहार के वरिष्ठ प्रबंधक पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री और श्रममंत्री के पोर्टल पर शिकायत की है। मामले में एसडीएम ने नोटिस जारी करके आरोपित वरिष्ठ प्रबंधक को कार्यालय में तलब करके अपना पक्ष रखने को कहा है।

मामला एनटीपीसी के राख निस्तारण विभाग का है। प्रतापगढ़ जनपद के गांव के केराव डीह मजरे झोकवारा निवासी मोहम्मद इमरान विगत 25 वर्षों से एनटीपीसी के राख निस्तारण केंद्र में संविदा कर्मचारी थे। उन्होंने प्रधानमंत्री व श्रम मंत्री समेत अधिकारियों को पत्र लिखकर बताया है कि एनटीपीसी के वरिष्ठ प्रबंधक राख ढोने वाली ट्रकों से पैसा लेकर उसमें ओवरलोडिंग कराते रहे है।

इस मामले का उसने विरोध किया तो उसे नौकरी से निकाल दिया गया है। पीड़ित ने मामले की शिकायत अल्पसंख्यक विभाग को भी की है। मामला उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद एसडीएम आशीष मिश्रा ने वरिष्ठ प्रबंधक अरविंद कुमार राय को नोटिस जारी करके तलब किया है। एसडीएम ने कहा है कि भ्रष्टाचार के आरोपों के संबंध में वरिष्ठ प्रबंधक एसडीएम कार्यालय में उपस्थित होकर अपना पक्ष प्रस्तुत करें।

इस नोटिस के बाद एनटीपीसी में हड़कंप मच गया है। बताया जाता है कि इस प्रकार की अन्य कई शिकायतें राख विभाग को लेकर होती रही है। एनटीपीसी की जनसंपर्क अधिकारी कोमल शर्मा ने बताया कि मामला उनकी जानकारी में नहीं है। प्रकरण की पूरी जानकारी करके बाद में तथ्य प्रस्तुत किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-मैनपुरी में अखिलेश ने किया प्रचार, बोले- हमारे बनाये स्टेडियम में ही योगी सरकार ने ली शपथ