कमिश्नर रोशन जैकब ने नक्षत्र वाटिका का किया निरीक्षण अधिकारियों को दिए निर्देश

कमिश्नर रोशन जैकब ने नक्षत्र वाटिका का किया निरीक्षण अधिकारियों को दिए निर्देश

लखनऊ। लखनऊ कमिश्नर डॉ रोशन जैकब ने हुसड़िया चौराहा स्थिति लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा विकसित किये जा रहे नक्षत्र वाटिका का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान  कमिश्नर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पार्क को नेचुरल पार्क की तरह विकसित किया जाए, साथ ही दीवारों पर थीम के तहत पेड़ों व चिड़ियों की कला चित्र बनाए जाएं। कमिश्नर ने कहा कि 30 अप्रैल तक निर्माणधीन समस्त कार्य पूर्ण हो जाने चाहिए।

 नक्षत्र वाटिका पार्क में पंच वाटिका व औषधियों के पौधे रोपित  करते हुए पार्क को नेचुरल वे में डेवलप किया जा रहा हैं। निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि लगभग वॉ-कवे का सिविल कार्य लगभग 90 प्रतिशत पूर्ण करा लिया गया है। उन्होंने कहा कि मैनपॉवर की संख्या में बढ़ोतरी करते हुए शेष कार्य में तेजी लाये साथ ही गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। पार्क में योगा स्थल व पोलार्ड लाइटिंग, हाईमास्क लाइट के  कार्य भी अच्छे से कराने के निर्देश दिए। फूडकोड-जोन, कैफेटेरिया साथ ही किड़जोन के कार्य भी गुणवत्तापूर्ण कराया जाना सुनिश्चित किया जाए।

कमिश्नर ने जनेश्वर मिश्र पार्क व लोहिया पार्क का भी निरीक्षण किया। लोहिया पार्क निरीक्षण के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि टॉयलेट-मरम्मत व जाकिंग ट्रैक तत्काल रिपेयर कराया जाये। उन्होंने कहा कि पतझड़ के दृष्टिगत पार्कों में रात को ही साफ-सफाई व टूटी टाइल्स की मरम्मत कराई जाए।  जनेश्वर मिश्र पार्क में गोल्फ कार्ड की संख्या में बढ़ोत्तरी जाकिंग ट्रैक की मरम्मत रोज गार्डन के लिए अप्रोच सही करने के साथ ही लाइटिंग में बढ़ोतरी करने के भी निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें:-हरदोई: ब्यूटी पार्लर कर्मचारी से छेड़छाड़, 2 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज