Kanpur: Boat Club के लोकार्पण से गंगा बैराज में जल क्रीड़ा पर्यटन का शुभारंभ, स्कूली बच्चों ने राइड का उठाया लुफ्त

Kanpur News कानपुर में बोट क्लब में जल क्रीड़ा शुरू।

Kanpur: Boat Club के लोकार्पण से गंगा बैराज में जल क्रीड़ा पर्यटन का शुभारंभ, स्कूली बच्चों ने राइड का उठाया लुफ्त

Kanpur News कानपुर में बोट क्लब में जल क्रीड़ा शुरू हो गया है। इसमें बोट क्लब के लोकार्पण से गंगा बैराज में जल क्रीड़ा पर्यटन का शुभारंभ हुआ है। इसमें कई स्कूलों के बच्चों ने खेल का आनंद लिया है।

अमृत विचार, कानपुर। Kanpur News शहर के बहुप्रतीक्षित बोट क्लब को मुख्यमंत्री योगी ने जनता को समर्पित किया जिसके बाद रोमांचक जल क्रीड़ा की शुरुआत हुई। लोकार्पण के बाद  सभी अधिकारी बोट क्लब पहुचें और रंग बिरंगी बोट्स गंगा की लहरों में रोमांच करने लगी। विभिन्न स्कूल के बच्चे खेल के उत्साह से भरे हुए थे। जिन्होंने जलक्रीड़ा का आनंद लिया। 

वर्ष 2007 में नीरज श्रीवास्तव द्वारा प्रस्तावित बोट क्लब को मंडलायुक्त राजशेखर के  नेतृत्व मे कानपुर विकास  प्राधिकरण के  वित्त पोषण से सिंचाई विभाग ने निर्माण किया है। लोकार्पण के बाद नवाबगंज स्थित एसएनएस जूनियर हाई स्कूल, डीपीएस इंटर कॉलेज नगर निगम, मोतीलाल खेड़िया के साथ सरयू नारायणन बाल विद्यालय के लगभग 300 छात्र-छात्रा रोमांच के गवाह बने।

स्कूली बच्चों ने पुलिस महानिरीक्षक प्रशांत कुमार, अपर महानिदेशक कानपुर जोन भानु भास्कर, कानपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अरविंद कुमार, नगर आयुक्त, सिंचाई विभाग के  मुख्य  अभियंता और सचिव नीरज श्रीवास्तव का स्वागत किया। बच्चों ने इस दौरान बोट राइड का लुफ्त उठाया। संगीत ने वातावरण को खुशनुमा बना दिया।

बोट क्लब के प्रबंध संचालन के लिए अंगद क्रिएशन कानपुर, मणिकर्णिका और प्रथम सिक्योरिटी कंपनी नई दिल्ली ने सयुक्त रूप से इसके संचालन को आरंभ किया। प्रथम सिक्युरिटी के निदेशक रिटायर्ड कर्नल अजय चौहान और अंगद क्रिएशन के गुरदेव सलुजा ने कहा की अभी इसका संचालन सॉफ्ट संचालन है क्योंकि इसके संचालन को पूर्णता व्यवस्थित करने में लगभग एक सप्ताह का और समय और लगेगा।

अपर पुलिस महा निदेशक भानु भास्कर ने कहा कि बोट  क्लब गंगा नदी के साथ  संस्कृति संरक्षण करने में और रोमांचक जल क्रीड़ा के अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को  तैयार करने में कानपुर बोट क्लब की  अहम भूमिका होगी। बोट क्लब के सचिव जल क्रीड़ा नीरज श्रीवास्तव ने बताया की बोट क्लब मे जल क्रीड़ा  के, बहुत जल्द ही राष्ट्रीय स्तर के आयोजन हो सकेगें।