बहराइच : बजरंग दल के विभागाध्यक्ष समेत आठ पर मुकदमा दर्ज

बहराइच : बजरंग दल के विभागाध्यक्ष समेत आठ पर मुकदमा दर्ज

अमृत विचार, बहराइच। सेमरिया गांव में गोवंश की चीड़ फाड़ की सूचना देने वाले बजरंग दल के विभागाध्यक्ष समेत आठ लोगों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। ऐसे में पुलिस की इस कार्यवाई पर लोग सवाल उठा रहे हैं।

खैरीघाट थाना क्षेत्र के सेमरिया गोशाला के करीब गोवंश की खाल उतारते दो लोगों की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। आरोप था कि मृत गोवंश सेमरिया गोशाला की थी। गुरुवार को बजरंगदल के सदस्यों ने मौके पर पुलिस सहित ग्राम प्रधान एवं उच्च अधिकारियों को सूचना दी थी, लेकिन काफी देर तक इस पर कोई अमल नहीं किया गया।

वीडियो जब तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो प्रशासन ने रात को जाकर काफी देर तक तफ्तीश की। थानाध्यक्ष निखिल श्रीवास्तव ने अपनी टीम के साथ मौके का निरीक्षण किया। बताया जा रहा हैं कि मौके से मृतक गोवंश का कान सहित टैग बरामद हुआ। जिस पर अंकित संख्या 190360614542 की जांच करने पर सेमरिया निवासी इक़बाल पुत्र करम मोहम्मद का गोवंश निकला।

प्रधान सेमरिया अनिल कुमार मौर्य तथा सचिव याशिर शकील ने फ़र्ज़ी अफवाह फैलाने एवं पशु क्रूरता अधिनियम का आरोप लगाते हुए मृत गोवंश के मालिक इक़बाल अहमद, खाल उतारने वाले वसीम,  इतवारी, बजरंग दल के विभागाध्यक्ष दीपक श्रीवास्तव, ऊदल कुमार, शरद कुमार, उमेश कुमार तथा रमेश कुमार के खिलाफ थाना खैरीघाट में गोवध निवारण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करा दिया है। पुलिस की इस कार्यशैली पर लोग सवाल उठा रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक निखिल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जांच के बाद आगे की कार्यवाई होगी।

यह भी पढ़ें:-अवध विश्वविद्यालय : अन्तरराष्ट्रीय संगोष्ठी में जुटेंगे देश-विदेश के गणितज्ञ