'हम जुबानी जंग नहीं, बातचीत चाहते हैं', PM मोदी को लेकर बिलावल भुट्टो की अभद्र टिप्पणी पर अमेरिका ने दिया रिएक्शन

'हम जुबानी जंग नहीं, बातचीत चाहते हैं', PM मोदी को लेकर बिलावल भुट्टो की अभद्र टिप्पणी पर अमेरिका ने दिया रिएक्शन

वाशिंगटन। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अभद्र टिप्पणी पर अब अमेरिका ने भी प्रतिक्रिया दी है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि वे दोनों देशों के बीच कोई जुबानी जंग नहीं बल्कि रिश्ते सुधारने के लिए बातचीत चाहते हैं। 

नेड प्राइस ने कहा, भारत के साथ जहां हमारी वैश्विक रणनीतिक साझेदारी है। वहीं पाकिस्तान के साथ भी हम अच्छी साझेदारी रखते हैं। लेकिन हम दोनों देशों के साथ संबंध को एक-दूसरे से जोड़ कर नहीं देखते हैं। नेड प्राइस ने कहा कि अमेरिका के साझा लक्ष्यों को हासिल करने के लिए भारत और पाकिस्तान दोनों के साथ अमेरिका के रिश्तों का अच्छा होना जरूरी है।

नेड प्राइस ने कहा कि असल बात यह है कि दोनों देशों के साथ हमारी भागीदारी है और हम भारत और पाकिस्तान के बीच वाकयुद्ध नहीं देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम द्विपक्षीय रूप से एक साथ काफी कुछ कर सकते हैं। निश्चित तौर पर दोनों देशों के बीच मतभेद हैं और उन्हें दूर करने की जरूरत है। अमेरिका इनका समाधान करने के लिए तैयार है। एक अन्य सवाल के जवाब में प्राइस ने कहा कि दुनिया भर के देशों ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह का स्वागत किया है कि 'यह युद्ध का युग नहीं है।

बिलावल-भुट्टो ने अपने बयान का किया बचाव 
पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल-भुट्टो जरदारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपनी हालिया टिप्पणी का बचाव किया है। बिलावल ने कहा है कि वह "एक ऐतिहासिक तथ्य" का जिक्र कर रहे थे। पिछले हफ्ते संयुक्त राष्ट्र में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बिलावल ने पीएम मोदी को 'गुजरात का कसाई' कहा था। कहा कि 2002 में गुजरात में 2,000 से अधिक मुसलमानों के नरसंहार के लिए दंडित होने के बजाय, मोदी को भारत का प्रधान मंत्री बनाया गया था।

ये भी पढ़ें:- Singapore: ग्लोबल स्कूल फाउंडेशन भारत में करेगा 55 करोड़ डॉलर का निवेश