जयपुर: सांसद हनुमान बेनीवाल के सरकारी आवास में चोरी

जयपुर: सांसद हनुमान बेनीवाल के सरकारी आवास में चोरी

जयपुर। राजस्थान के नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल के जयपुर स्थित सरकारी आवास से अज्ञात चोरों ने कथित तौर पर कीमती सामान, नकदी और कुछ दस्तावेज चुरा लिये। सांसद ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के राष्ट्रीय संयोजक बेनीवाल के संज्ञान में यह घटना शुक्रवार सुबह आई, जिसके बाद उन्होंने जालूपुरा पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई।

ये भी पढ़ें - पैलेस ऑन व्हील्स रेलगाड़ी की बुकिंग में भ्रष्टाचार: सुब्रह्मण्यम स्वामी

सांसद का सरकारी आवास पुलिस थाने से महज 30 मीटर की दूरी पर है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आज जयपुर के जालूपुरा स्थित मेरे सरकारी आवास पर चोरी हो जाने का मामला ध्यान में आया, घटना की जानकारी मिलते ही मैं स्वयं मौके पर गया और प्रकरण को लेकर राज्य के गृह सचिव से दूरभाष पर वार्ता की।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जालूपुरा पुलिस स्टेशन से महज 30 मीटर और जयपुर पुलिस आयुक्तालय के मुख्यालय से महज 200 मीटर दूर आवास पर इस तरह चोरी की घटना हो जाना पुलिस कमिश्नर प्रणाली पर सवालिया निशान है।’’ सांसद के अनुसार, ‘‘आवास से कुछ बेशकीमती वस्तुएं और गहने तथा नगदी सहित कई दस्तावेज चोरी कर लिए गए, जिसको लेकर प्राथमिकी भी दर्ज करवाई गई है।

प्रदेश की कानून व्यवस्था चौपट हो गई है तथा चोर और अपराधी बेखौफ होकर अपराधों को अंजाम दे रहे है।’’ उनके कर्मचारी ओम प्रकाश द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कहा गया है कि सांसद 25 दिसंबर को आए और अगले ही दिन चले गए। 29 दिसंबर की रात 10 बजे वह बेनीवाल की पत्नी, बच्चों और एक सुरक्षाकर्मी के साथ बंगले पर पहुंचे तो देखा कि ताले टूटे हुए हैं और चोरी हुई है।

शिकायत में 1.50 लाख रुपये नकद, चांदी और सोने के आभूषण, कंबल, रजाई, नल और बाथरूम के सामान की चोरी का जिक्र है। इससे पहले 16 जुलाई 2022 को बेनीवाल के विधायक भाई नारायण बेनीवाल की एसयूवी उनके जयपुर के श्याम नगर इलाके स्थित आवास से चोरी हो गई थी, यह वाहन 18 जुलाई को जोधपुर में मिला। 

ये भी पढ़ें - Year Ender 2022:  मनरेगा के तहत कुल 289.24 करोड़ दिहाड़ी रोजगार सृजित

ताजा समाचार