नेपाल में विमान दुर्घटना में 68 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

नेपाल में विमान दुर्घटना में 68 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

नई दिल्ली। नेपाल में रविवार को विमान दुर्घटना में 68 लोगों की मौत हो गई। नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) ने बताया कि यति एअरलाइन के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने पूर्वाह्न 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते वक्त विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

एटीआर-72 विमान से पहली घटना
‘माय रिपब्लिका’ अखबार के मुताबिक, नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण के प्रवक्ता जगन्नाथ निरौला ने कहा कि नेपाल में एटीआर-72 विमान से संबंधित यह पहली दुर्घटना है। ‘एविएशन सेफ्टी नेटवर्क’ के आंकड़ों के मुताबिक, रविवार की दुर्घटना नेपाल के इतिहास में तीसरी सबसे भीषण दुर्घटना थी। यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा कि अभी तक किसी के जीवित बचने की कोई सूचना नहीं है। नेपाल का अचानक बदलते मौसम और दुर्गम स्थानों पर बनी हवाई पट्टियों के कारण विमान दुर्घटनाओं का बेहद खराब रिकॉर्ड रहा है।

पीएम मोदी ने जताया दुख
पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि, "नेपाल में दुखद हवाई दुर्घटना से आहत हूं. इस हादसे में भारतीय नागरिकों सहित कई लोगों की जान चली गई. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं." 

यह भी पढ़ें- Afghanistan की पूर्व महिला सांसद और उनके अंगरक्षक की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने दी जानकारी