चुनाव आयोग ने त्रिपुरा में कांग्रेस की बाइक रैली पर हुए हमले की जांच के दिए आदेश 

चुनाव आयोग ने त्रिपुरा में कांग्रेस की बाइक रैली पर हुए हमले की जांच के दिए आदेश 

अगरतला। चुनाव आयोग ने पश्चिम त्रिपुरा जिले के मजलिसपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की बाइक रैली पर बुधवार को हुए हमले की जांच के आदेश दिए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

कांग्रेस ने दावा किया था कि जिरानिया सब-डिवीजन में बुधवार को एक बाइक रैली के दौरान भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) समर्थित गुंडों ने चार स्थानों पर अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के महासचिव अजय कुमार सहित पार्टी के 15 कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों पर हमला किया था, जिसमें वे घायल हो गए थे।

हालांकि, पुलिस ने कहा था कि हमला अज्ञात बदमाशों ने किया था और इनमें 10 कांग्रेस कार्यकर्ता घायल हुए हैं। त्रिपुरा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) गित्ते किरण कुमार दिनकर राव ने कहा, चुनाव आयोग ने पश्चिम त्रिपुरा जिले के जिरानिया सब-डिवीजन में 18 जनवरी को हुई राजनीतिक हिंसा की घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग ने सीईओ कार्यालय को मुख्य सचिव के माध्यम से त्रिपुरा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से एक रिपोर्ट प्राप्त करने और शुक्रवार दोपहर तीन बजे तक जमा करने के लिए कहा। कांग्रेस की बाइक रैली पर हमले की यह घटना बुधवार को त्रिपुरा विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के कुछ घंटों बाद हुई थी।

राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 16 फरवरी को होगा, जबकि वोटों की गिनती दो मार्च को की जाएगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मजलिसपुर में हुई हिंसा के सिलसिले में पुलिस में तीन प्राथमिकी दर्ज की है, जबकि अब तक आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें : त्रिपुरा में लोकतंत्र बहाल करने के लिए कल रैली करेंगी माकपा, कांग्रेस