बरेली : नेता जी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर मानव श्रृंखला बनाकर किया यातायात नियमों के प्रति जागरूक, देखें Video

बरेली : नेता जी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर मानव श्रृंखला बनाकर किया यातायात नियमों के प्रति जागरूक, देखें Video

बरेली, अमृत विचार। बरेली में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती के अवसर पर सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत यातायात जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसका उद्देश्य लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करना था। कार्यक्रम के तहत इनवर्टिस यूनिवर्सिटी से झुमका तिराहे तक मानव श्रृंखला बनाई गई। इस दौरान तमाम स्कूल कॉलेजों के करीब 50 हजार विद्यार्थियों ने हाथ से हाथ मिलाकर लगभग 24 किलोमीटर लंबी विशाल मानव श्रृंखला बनाई। 

इसके अलावा पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने भी मानव श्रृंखला बनाकर यातायात के नियमों का पालन करने का संदेश दिया। वहीं मुख्य कार्यक्रम बरेली कॉलेज के सामने आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर कमिश्नर संयुक्ता समद्दार शामिल हुईं। जहां कमिश्नर ने कार्यक्रम में मौजूद सभी अधिकारियों और छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के पालन करने की शपथ दिलाई। इस मौके पर जिला अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी, एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया, एसपी ट्रैफिक राममोहन सिंह, आरटीओ दिनेश कुमार सिंह, एआरटीओ प्रशासन मनोज सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 



इस दौरान डीएम डॉ. शिवाकांत द्विवेदी ने बताया लापरवाही की वजह से कई लोग सड़क हादसों में अपनी जान गंवा देते हैं और कुछ गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं। जिससे उनका जीवन खराब हो जाता है। ऐसे में जरा सी लापरवाही भारी पड़ जाती है। इसलिए यातायात का नियमों का पालन जरूर करें। जिससे अनमोल जीवन को बचाया जा सके और दुर्घटनाओं से बचा जा सके। 

वहीं, कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने बताया कि सड़क सुरक्षा माह के तहत जन सहभागिता बढ़ाने और जन जागरूकता को फैलाने के लिए 24 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई गई है। जिसका उद्देश्य छात्र-छात्राओं, युवाओं और नागरिकों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करना है। क्योंकि यातायात नियमों का पालन न करने से बहुत सारी मौतें होती हैं। इसलिए वाहन चलाते समय ट्रैफिक नियमों का पालन करें। साथ ही कमिश्नर ने जिलाधिकारी और उनकी टीम के इस अनूठे प्रयास की प्रशंसा की।





ये भी पढ़ें : Video : परमवीर चक्र विजेताओं के नाम पर अंडमान निकोबार द्वीप समूह के 21 सबसे बड़े अनाम द्वीपों का नामकरण

ताजा समाचार