बरेली: सुविधाएं कम... फिर तीन सौ बेड अस्पताल में रिकार्ड ओपीडी

एक दिन अवकाश के बाद अस्पताल खुला तो उमड़ी रोगियों की भीड़

बरेली: सुविधाएं कम... फिर तीन सौ बेड अस्पताल में रिकार्ड ओपीडी

बरेली, अमृत विचार। भले ही तीन सौ बेड अस्पताल में सुविधाओं का अभाव हो, मगर मरीजों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को अस्पताल में रिकार्ड ओपीडी हुई। दवा काउंटर से लेकर ओपीडी में मरीजों की लाइनें लगी रहीं। कुल 807 मरीज पहुंचे, जिन्हें चिकित्सकों ने परामर्श दिया। हालांकि, जीवन रक्षक दवाओं की किल्लत अभी दूर नहीं हो पाई है। इससे मरीजों को परेशानी हो रही है।

यह भी पढ़ें- बरेली: भरोसे को मिला धोखा...नशीला हलवा खिलाकर मकान मालिक को लूटा

कुतुबखाना पुल निर्माण के चलते जिला अस्पताल के अधिकांश विभाग तीन सौ बेड अस्पताल में शिफ्ट कर दिए गए हैं। इससे मरीजों की संख्या बढ़ रही है। 26 जनवरी को अवकाश के कारण ओपीडी बंद थी। इस वजह से शुक्रवार को ओपीडी में सुबह ही मरीजों की भीड़ उमड़ने लगी।

10 बजे तक 200 से अधिक मरीजों को इलाज और परामर्श दिया जा चुका था। दोपहर दो बजे ओपीडी बंद होने तक रिकॉर्ड मरीज इलाज के लिए पहुंचे। वैसे अस्पताल में अमूमन 600-700 के करीब ओपीडी रहती है। हालांकि, अधिकांश मरीजों को डॉक्टर पर्चा पर जो दवाएं लिख रहे हैं, वह पूरी दवाएं फार्मेसी काउंटर से नहीं मिल पा रही हैं। बुखार, त्वचा, दर्द समेत कई दवाओं की कमी पूर्व से ही बनी हुई है। दवाएं उपलब्ध कराने को प्रबंधन ने सीएमओ को पत्र भेजकर मांग की है।

यह भी पढ़ें- बरेली: ससुराल में हैवानियत...सास ने गर्म चाकू तो पति ने सिगरेट से दागा, पीड़ित ने लगाई गुहार