बरेली: भरोसे को मिला धोखा...नशीला हलवा खिलाकर मकान मालिक को लूटा

बहाने से किराये पर लिया कमरा, नकदी, जेवर व सामान समेट ले गए

बरेली: भरोसे को मिला धोखा...नशीला हलवा खिलाकर मकान मालिक को लूटा

बरेली, अमृत विचार। आंख बंद कर किसी पर भरोसा न करें, क्योंकि ऊपर से मासूम दिखने वाले चोर भी निकल सकते हैं। किसी को भी किराये पर कमरा दें तो पूरी जांच कर लें, नहीं तो रामबेटी की तरह पछताना पड़ेगा। दो युवकों ने बहाने से उनके मकान में कमरा किराये पर लिया। गाजर के हलवा में नशीला पदार्थ मिलाकर उन्हें, उनके पति व अन्य किरायेदारों को खिला दिया। सभी के बेहोश होने पर दोनों युवक नकदी, जेवर व सामान समेटकर ले गए।

यह भी पढ़ें- बरेली: प्लॉट बेचने के नाम पर 6.40 लाख रुपए ठगे, रिपोर्ट दर्ज

बारादारी के दुर्गानगर में मुल्लाजी की गली में रहने वाली रामबेटी ने बताया कि उनके घर में 17 जनवरी को दो युवक किराए पर रहने के लिए आए। दोनों ने बताया कि वे पीलीभीत थाना गजरौला क्षेत्र के एक गांव के निवासी हैं। रामबेटी ने बताया कि दोनों युवक उन्हें सज्जन लगे, इसलिए उन्हें मकान में एक कमरा किराए पर दे दिया।

24 जनवरी की रात दोनों युवक गाजर का हलवा लेकर आए। उन्हें व उनके पति डालचंद्र, किराएदार मनोज, अजय, अर्चना, पिंकी को खिला दिया। हलवा खाकर सभी बेहोश हो गए। दोनों युवक उनके घर की अलमारी में रखीं दो घड़ी, दो अंगूठी, एक जोड़ी झुमकी, कान के टप्स, चेन, मंगलसूत्र, एलसीडी समेत अन्य सामान व 50 हजार रुपये चुराकर ले गए। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। बारादरी इंस्पेक्टर अभिषेक कुमार सिंह ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है। जहां का पता बताया गया है। वहां भी पुलिस मालूमात के लिए जाएगी। सीसीटीवी भी खंगाले जाएंगे।

मकान किराए पर देने से पहले कराएं सत्यापन
बारादरी इंस्पेक्टर अभिषेक कुमार सिंह ने बताया कि मकान व दुकान को किराए पर देने के लिए किरायेदारों का सत्यापन कराना जरूरी है। इसकी जानकारी संबंधित थाने में 48 घंटे में देना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि मकान मालिक अपने मकान व दुकान को किराए पर देते समय किराएदार की कोई जानकारी संबंधित थाने को नहीं देते हैं। ऐसे में आपराधिक किस्म के व्यक्ति नाम और पता छिपाकर रहने लगते हैं, जो वारदातों को अंजाम देते हैं।

यह भी पढ़ें- बरेली: प्लॉट बेचने के नाम पर 6.40 लाख रुपए ठगे, रिपोर्ट दर्ज