Video : 'मैं खाना खा लेता, तो Babar Azam को भूखा रहना पड़ता था', पिता ने बताई गरीबी की दास्तान

बाबर आजम ने 2022 के लिए वनडे ऑफ द ईयर के साथ-साथ क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब भी अपने नाम किया है

Video : 'मैं खाना खा लेता, तो Babar Azam को भूखा रहना पड़ता था', पिता ने बताई गरीबी की दास्तान

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने हाल ही में आईसीसी अवॉर्ड की घोषणा की। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने 2022 के लिए वनडे ऑफ द ईयर के साथ-साथ क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब भी अपने नाम किया है। बाबर ने लगातार दूसरे साल यह खिताब जीता है। आईसीसी खिताब जीतने के बाद बाबर आजम और उनके पिता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बाबर के पिता अपने पुराने दिनों को याद करते हुए इमोशनल किस्सा सुनाते दिख रहे हैं। बाबर आजम भी अपने पुराने दिनों को याद करते हैं और उनकी आंख से आंसू झलक पड़ते हैं।

खाने के लिए नहीं थे पैसे
वीडियो में बाबर आजम के पिता ने कहा कि हालात ऐसी थी कि अगर मैं खा लेता तो बेटे को भूखा रहना पड़ा था क्योंकि सिर्फ एक टाइम खाने के पैसे हुआ करते थे। हम दोनों एक दूसरे से खाने के मामले में झूठ बोलते थे। जब भी हम एक दूसरे से खाने के लिए पूछते तो सामने वाला हां कह देता था। 

ऐसा रहा बाबर आजम का 2022 में प्रदर्शन 
बाबर आजम ने पिछले साल यानी 2022 में कुल नौ वनडे मैचों में 679 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन शतक और पांच अर्धशतक जड़े। सिर्फ एक मौके पर वह बल्ले से असफल रहे। बाबर ने टेस्ट क्रिकेट में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया और नौ मैचों में कुल 1184 रन बनाए। टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो बाबर आजम ने 26 मैचों में 735 रन बनाए, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल रहे।

ये भी पढ़ें :  Team India : रविचंद्रन अश्विन ने खेल प्रेमियों से कहा, Rohit Sharma-Virat Kohli को लेकर संयम बरतें और इन्हें समय दें