मेघालय विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की नहीं होंगी बड़ी रैलियां : प्रदेश अध्यक्ष

मेघालय विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की नहीं होंगी बड़ी रैलियां : प्रदेश अध्यक्ष

शिलांग। मेघालय विधानसभा के लिए 27 फरवरी को होने वाले मतदान से पहले प्रचार के लिये कांग्रेस न तो बड़ी रैलियां करेगी और न ही स्टार प्रचारक यहां आएंगे। पूर्वोत्तर राज्य में पार्टी अपना पूरा ध्यान मतदाताओं से जुड़ने में लगाएगी। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने इसकी जानकारी दी।

ये भी पढ़ें - ससंद सत्र: महंगाई, रोजगार, चीन सीमा विवाद और आर्थिक मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

मेघालय प्रदेश कांग्रेस समिति (एमपीसीसी) के अध्यक्ष विंसेंट एच. पाला ने कहा कि हमारे 80 फीसदी उम्मीदवार नये हैं, और पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं, कांग्रेस मतदाताओं के घरों में जाएगी और स्थानीय स्तर पर समुदायों से जुड़ने के लिए छोटी-छोटी रैलियां करेगी, ताकि मतदाता अपने उम्मीदवारों को जान सकें।

पाला ने बताया, ‘‘हमारे पास स्टार प्रचारक नहीं होंगे और बड़ी रैलियां भी नहीं होंगी। इनकी जगह हम राज्य की राजनीतिक परिस्थितियों के हिसाब से योजना बनाएंगे। यहां के लोग अपने उम्मीदवार की पार्टी से ज्यादा उम्मीदवार को जानना पसंद करते हैं।’’ पाला ने कहा कि वह खुद भी अपने चुनाव क्षेत्र सुतंगा-साठ्रपुंग विधानसभा क्षेत्र में बड़ी रैलियां नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवारों बौर उनके समर्थकों द्वारा आयोजित रैलियों और पार्टी की बैठकों में हिस्सा लूंगा।’’ कांग्रेस छोड़कर पार्टी के 17 में से 12 विधायकों के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की 2021 की घटना को याद करते हुए पाला ने बताया कि कैसे बाकी पांच विधायक पार्टी-विरोधी गतिविधियों के कारण निलंबित किए जाने के बाद कांग्रेस छोड़कर चले गए थे।

हालांकि उन्होंने भरोसा जताया कि कांग्रेस के पारंपरिक मतदाताओं ने पार्टी का साथ नहीं छोड़ा है। पाला ने बताया, ‘‘नेता भले ही चले गए हों और दूसरे राजनीतिक दलों में शामिल हो गए हों, लेकिन मतदाता हमारे साथ हैं। इसपर भरोसा करने के लिए मेरे पास फीडबैक है और दो मार्च को चुनाव परिणाम में भी यह नजर आ जाएगा।’

’ पाला ने उम्मीद जतायी कि कांग्रेस को 60 सदस्यीय विधानसभा में 27 फरवरी को होने वाले चुनाव में 30-35 सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि पार्टी ने राज्य का नेतृत्व करने के लिए तमाम नये और युवा चेहरों को चुनाव मैदान में उतारा है। 

ये भी पढ़ें - भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल ‘भारत यात्री’ कांग्रेस की अगली यात्रा के लिए तैयार

ताजा समाचार

Kanpur Dehat: पुलिस मुठभेड़ में इनामी गोतस्कर साथी समेत गिरफ्तार, तीसरा भागने में रहा कामयाब
'राजस्थान में बाल विवाह होने पर सरपंच और पंच को ठहराया जाएगा जिम्मेदार', HC का सरकार को आदेश
रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को BJP ने बनाया प्रत्याशी, कैसरगंज से बृजभूषण सिंह के बेटे करण लड़ेंगे चुनाव 
ब्रजभूषण सिंह को झटका, बेटे करण को भाजपा ने कैसरगंज से दिया टिकट पर, कल करेंगे नामांकन
छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने दो सगे भाइयों को अगवा करके की हत्या
Fatehpur: एक बाइक में तीन नहीं सवार थे चार दोस्त...हादसे में दो की चली गई जान, दो जिंदगी और मौत से जूझ रहे