भारत जोड़ो यात्रा संपन्न हुई, भारत को अब नया राहुल गांधी देखने को मिलेगा: एंटनी

भारत जोड़ो यात्रा संपन्न हुई, भारत को अब नया राहुल गांधी देखने को मिलेगा: एंटनी

तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस के अनुभवी नेता ए.के.एंटनी ने सोमवार को कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ संपन्न हो गई है और अब देश को नया राहुल गांधी देखने को मिलेगा जो नफरत और गुस्सा फैलाने वाली ताकतों के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व करेगा। महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एंटनी ने कहा कि यह समय देश की विभाजनकारी शक्तियों को कमजोर करने और हराने की लड़ाई के ‘दूसरे चरण’ की शुरुआत करने का है।

ये भी पढ़ें- न्यायमूर्ति सूर्य कांत ने बिक्रम मजीठिया को जमानत के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से खुद को अलग किया 

उन्होंने कहा, भारत जोड़ो यात्रा संपन्न हो गई है, भारत को अब नया राहुल देखने को मिल रहा है। नए राहुल गांधी देश का ध्यान रखेंगे और नफरत और आक्रोश फैलाने वाली ताकतों के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व करेंगे। पूर्व रक्षामंत्री एंटनी ने कहा, यह समय दूसरा चरण शुरू करने का है। इसका अभिप्राय है कि यह समय उन ताकतों केा कमजोर करने और हराने का है जो देश को नफरत और क्रोध के जरिये विभाजित करने की कोशिश कर रही हैं।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा के समापन पर जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में रैली आयोजित की जिसमें कई राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के नेता शामिल हुए। श्रीनगर में यह रैली भारी सुरक्षा और बर्फबारी के बीच हुई। गौरतलब है कि 30 जनवरी 1948 को नाथूराम गोडसे ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हर साल इस दिन को शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है। 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान से आये जायरीनों के जत्थे ने अजमेर दरगाह में पेश की चादर