बरेली : दो वर्ष बाद मिली परियोजना की स्वीकृति, निर्माण कार्य शुरू

बरेली : दो वर्ष बाद मिली परियोजना की स्वीकृति, निर्माण कार्य शुरू

बरेली, अमृत विचार। रुहेलखंड नहर खंड की ओर से तैयार कर भेजी गई परियोजना को शासन ने दो साल बाद स्वीकृति दे दी है। इस परियोजना के अंतर्गत जनपद के विभिन्न ब्लॉकों में 111 पुल, गेट, फाल का पुनर्निमाण और मरम्मत कार्य कराए जाएंगे। परियोजना के तहत निर्माण के लिए 3 करोड़ 50 लाख की धनराशि अवमुक्त कर दी गई है। परियोजना के अंतर्गत पहले ही टेंडर जारी कर दिया गया था। स्वीकृत मिलने के बाद कार्य शुरू कर दिए गए हैं।

विभागीय अधिकारियों के मुताबिक नवाबगंज, भोजीपुरा, फरीदपुर, बहेड़ी आदि क्षेत्रों में निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया है। सभी निर्माण कार्य जुलाई तक पूरा करा लिया जाएगा। रुहेलखंड नहर खंड के सहायक अभियंता ताबिश अली ने बताया कि योजना की स्वीकृति के लिए दो वर्ष पूर्व ही प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा गया था। इसके तहत उन पुल और पुलियों का चयन किया गया है, जो 100 साल पहले निर्मित थे और पूरी तरह जर्जर हो चुके हैं।

शुरुआती चरण में उन पुलियों और पुलों का निर्माण कराया जा रहा है जो आमजनों के आवागमन के लिए उपयोगी हैं। चयनित पुलिया में कई ऐसी पुलिया भी शामिल हैं जो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी थीं और लोगों को अन्य वैकल्पिक रास्तों से होकर गुजरना पड़ता था।

ये भी पढ़ें- बरेली : 2482 परिषदीय स्कूलों में होगा मां समूह का गठन, माताएं चखेंगी बच्चों के मध्याह्न भोजन का स्वाद