डीआरएम ने किया लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग,यात्री सुविधाएं बढ़ाने पर दिया जोर

डीआरएम ने किया लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग,यात्री सुविधाएं बढ़ाने पर दिया जोर

लखनऊ अमृत विचार । उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक एस. एम. शर्मा ने शुक्रवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लखनऊ सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया । उन्होंने लखनऊ उतरेटिया रेलवे स्टेशन परिसर का विस्तार से निरीक्षण कर जानकारी ली साथ संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि यहां यात्री सुविधाओं में विस्तार किया जाये जिससे यहां के आसपास रहने वाले लोगों को रेल सुविधाओं का लाभ मिल सके ।
 
इसके पश्चात उन्होंने सुलतानपुर स्टेशन पर पहुँचकर वेटिंग हाल, टिकट वितरण व्यवस्था, सर्कुलेटिंग एरिया, वाहन पार्किंग, खान-पान के स्टाल, पेयजल व्यवस्था, पे एण्ड यूज शौचालय, पवार केबिन का निरीक्षण किया एवं पार्सल कार्यालय की कार्यक्षमता परखी और लोको पायलट व ट्रेन मैनेजर रनिंग रूम जाकर वहां समस्त व्ययस्थाओ का मूल्यांकन किया । लॉबी की तकनीकी सुविधा की जांच की साथ ही उपस्थित कर्मचारियों से संवाद भी किया ।
 
इंजीनियरिंग विभाग के पी.डब्ल्यू.आई और आई.ओ.डब्ल्यू के कार्यालयों का निरीक्षण करते हुए स्टाफ के हित के लिए किए जाने वाले डिजिटलीकरण के कार्यों की गहनता से जानकारी ली ,कार्यालय के कंप्यूटर सिस्टम की कार्यक्षमता और संचालन की जांच की । यूनियन के स्थानीय पदाधिकारियों और मीडिया कर्मियों के साथ संवाद किया । आज के इस निरीक्षण कार्यक्रम मे मण्डल के अन्य शाखाध्यक्ष एवं रेलकर्मी उपस्थित रहे ।