हल्द्वानीः रोडवेज संयुक्त मोर्चा की हड़ताल स्थगित

हल्द्वानीः रोडवेज संयुक्त मोर्चा की हड़ताल स्थगित

हल्द्वानी, अमृत विचार। रोजवेज संयुक्त मोर्चा ने बुधवार को प्रस्तावित प्रदर्शन और पूरे प्रदेश में बसों का संचालन ठप करने का ऐलान परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक रोहित मीणा से वार्ता के बाद स्थगित कर दिया है।

मोर्चा ने मांगों को लेकर बीते 24 व 27 जनवरी को प्रदर्शन कर बसों का संचालन ठप किया था। मांगों को लेकर मोर्चा ने 31 जनवरी रात्रि 12 बजे  से कार्यबहिष्कार और चक्काजाम का ऐलान किया था। लेकिन सोमवार को हुई वार्ता में सभी मांगों पर सहमति बनी जिसके बाद मोर्चा ने बसों को संचालन बंद करने और चक्काजाम के ऐलान को स्थगित कर दिया। 


वार्ता में तय हुआ कि संविदा, विशेष श्रेणी के कार्मिकों के पारिश्रमिक दर बढ़ाने के लिए प्रस्ताव निदेशक मंडल की बैठक में प्रस्तुत किया जाएगा। मृत्यु एवं सेवानिवृत होने पर अनुग्रह धनराशि देने के लिए भी प्रस्ताव निदेशक मंडल की आगामी बैठक में रखा जाएगा।

महंगाई को ध्यान में रखते हुए किलोमीटर दरों के पारिश्रमिक में 10 प्रतिशत तक वृद्धि करने पर सहमति बनी। कहा गया कि निगम की 100 नई बसें खरीदी जाएंगी तथा निगम के बस बेड़े को 800 से कम नहीं किया जाएगा। नई बसों को खरीदे जाने का प्रस्ताव निदेशक मंडल की आगामी बैठक में रखा जाएगा।

वार्ता में संयुक्त मोर्चे के संयोजक अशोक चौधरी, दिनेश पंत, रविनंदन कुमार, रामकिशन राम, प्रांतीय प्रतिनिधि प्रेम सिंह रावत, सुभाष चंद्र, हरेंद्र कुमार, विपिन कुमार, केपी सिंह, हरि सिंह मौजूद थे।