बहराइच : अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण की मांग को लेकर शिक्षकों ने निकाला कैंडल मार्च

बहराइच : अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण की मांग को लेकर शिक्षकों ने निकाला कैंडल मार्च

अमृत विचार, बहराइच। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण के लिए मिहिपुरवा ब्लॉक में गुरुवार को कैंडल मार्च निकाला। इसके बाद शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। मांग है कि आकांक्षी जनपद से भी शिक्षकों को गैर जनपद में स्थानांतरण दिया जाए।

मिहींपुरवा के नवयुग इंटर कॉलेज से शिक्षकों ने कैंडल मार्च निकाला। कैंडल मार्च तहसील परिसर गल्ला मंडी जाकर समाप्त हुआ। कैंडल मार्च को संबोधित करते हुए 'राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ' के जिला कोषाध्यक्ष सग़ीर अन्सारी ने कहा पिछले कई बार से अंतर्जनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया में आकांक्षी जनपद में कार्यरत शिक्षकों को शामिल नही किया गया।

यदि आगामी ट्रांसफर पालिसी में मुक्त रूप से अन्य जनपदों की भांति आकांक्षी जनपदों से शिक्षकों का स्थानांतरण नहीं किया जाता है तो हम सभी शिक्षक एकजुट होकर सड़क से लेकर विधानसभा  तक संघर्ष व आंदोलन करेंगे। महासंघ के जिला मंत्री चंद्रेश राजभर ने कहा कि अकांक्षी जनपद से अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के मुद्दे पर सभी शिक्षक एकजुट हैं।

कैंडल मार्च के बाद शिक्षकों ने मुख्यमंत्री महोदय को संबोधित अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के मांग से संबंधित ज्ञापन तहसीलदार सुनील कुमार को दिया। कैंडल मार्च में महिला शिक्षिकाओं सीमा शर्मा,सुधा सिंह आदि ने भी संबोधित किया। इस मौके पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के सहसंयोजक सुनील कुमार दुबे, सहसंयोजक सर्वेश कुमार, विजय नारायण गर्ग, हरिओम वर्मा, बलहा के संयुक्त मंत्री संजय कुमार,भगत सिंह, विश्वनाथ,विनीत सिंह,अमित कुमार मिश्र,सत्यप्रकाश श्रीवास्तव, दिनेश कुमार बिन्द, आशुतोष अवस्थी, पंकज गुप्ता, आनंद मोहन शुक्ल, गौरव नागर,सईद अहमद, अंकित निगम, अखिलेश कुमार, गजेंद्र भारती, दिनेश पाण्डेय, एकांत वर्मा,चंद्रमोहन सागर,शिवशंकर गुप्ता, अभिषेक कुमार जायसवाल,रफत अली,नीरज तोमर, जूनियर शिक्षक संघ के मंत्री गौरव दुबे समेत अन्य शामिल रहे।

यह भी पढ़ें : कानपुर : ईंट से प्रहार कर युवक को उतारा मौत के घाट