कानपुर : ईंट से प्रहार कर युवक को उतारा मौत के घाट 

कानपुर : ईंट से प्रहार कर युवक को उतारा मौत के घाट 

अमृत विचार,कानपुर। बिठूर थानाक्षेत्र अंतर्गत रामा मेडिकल कॉलेज में तैनात सफाई कर्मी भैयालाल की ईंट से कूंचकर हत्या करने की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। छींटाकशी से आजिज होकर पास के हॉस्टल में बर्तन धोने वाले आकाश ने नशा करने के बाद ईंट से कुचलकर हत्या को अंजाम दिया था। पश्चिम  जोन के थाना बिठूर पुलिस ने घटना के 24 घंटे के भीतर मामले का राजफाश कर दिया है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। 

मंधना चौकी क्षेत्र में स्टेट बैंक के सामने खाली मैदान में झाड़ियों के बीच सिर कुचला हुआ अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ था। क्रिकेट खेलने वाले बच्चों ने सूचना पुलिस को दी थी। बिठूर पुलिस डॉग स्क्वॉड व फील्ड यूनिट टीम के साथ मौके पर पहुंची। शव के पास एक मोबाइल बरामद हुआ । इसके आधार पर मृतक की पहचान (25 वर्षीय) भैयालाल जिला कन्नौज सडुवापुर, मानीमऊ थाना कोतवाली के रूप में हुई थी। मृतक रामा मेडिकल कॉलेज में सफाई का कार्य करता था। मृतक चार भाई दो बहन के साथ किराए के मकान पर ग्राम रामनगर मंधना में रहता था। 

परिजनों के अनुसार मेडिकल कॉलेज जाकर जब भैयालाल के बारे में जानकारी की गई तो 31 जनवरी की शाम को आकाश निवासी बगदौदी बांगर के साथ उनको अंतिम बार देखा गया था। इस बात की जानकरी परिजनों ने पुलिस को दी। एडीसीपी पश्चिम लखन सिंह यादव ने बताया कि संदिग्ध आरोपी आकाश की तलाश घर जाकर की गई तो पता चला पूरा परिवार सुबह ही कहीं निकल गया है। इस पर शंका और भी गहरा गई। पुलिस की टीमों ने उसे मंधना स्टेशन के सामने से गिरफ्तार कर लिया। वह मां बॉयज हॉस्टल में अपना बकाया पैसा लेने जा रहा था। 

पूछताछ में आरोपी आकाश ने बताया कि वह रामा मेडिकल के गेट पर स्थित मां बॉयज हॉस्टल में बर्तन साफ करता है। बताया कि भैयालाल और उसकी आपस में दोस्ती थी जो ड्यूटी के बाद एक साथ शराब पीते थे। उसने बताया कि नशे में होने के बाद भैयालाल अक्सर परेशान करता था। 31 जनवरी शाम पांच बजे ड्यूटी समाप्त होने के बाद दोनों आपस में मिलकर मंधना देशी शराब ठेका से शराब लेकर स्टेट बैंक के सामने खाली पड़े मैदान में एकांत में बैठकर पी रहे थे। इस दौरान आपसी बातचीत बढ़ गई जिस पर भैयालाल ने उसे तमाचा मार दिया। इस पर उसने ईंट से कई प्रहार कर भैयालाल को मार दिया।

यह भी पढ़ें : लखनऊ : कश्मीरी युवकों से अभद्रता कर गोमती नदी में फेंका ड्राई फ्रूट्स