Nude Man : सड़कों पर नंगा घूमना चाहता हूं, कोर्ट बोला- मंजूर है, जा...जी ले अपनी जिंदगी 

Nude Man : सड़कों पर नंगा घूमना चाहता हूं, कोर्ट बोला- मंजूर है, जा...जी ले अपनी जिंदगी 

मैड्रिड। स्पेन के एक हाईकोर्ट ने 29-वर्षीय शख्स अलेहंद्रो कोलोमर (Alejandro Colomar) के पक्ष में फैसला सुनाया है जिस पर अल्दाइया (Aldaia) टाउन की सड़कों पर नग्न घूमने को लेकर जुर्माना लगाया गया था। उसने कोर्ट की सुनवाई में भी नग्न अवस्था में जाने की कोशिश की। 2020 से नग्न अवस्था में घूम रहे अलेहंद्रो को कोर्ट ने नग्न घूमने (Walk Naked in the Street) की अनुमति दी है।

Alejandro की इच्छा है कि वो न्यूड ही रहे, वो न्यूड बाहर घूमना चाहता है। टूरिस्ट प्लेस जाना चाहता है। फिल्म, कैफे, स्विमिंग पुल, गेम पार्लर जैसी तमाम उन जगहों में जाना चाहता है, जहां पर लोग मनोरंजन के लिए जाते हैं। कुछ दिन पहले वो स्पेन के वेलेसिंया स्थित एक कस्बे में बिना कपड़ों के घूम रहा था। पुलिस ने उसे पकड़कर जुर्माना लगा दिया। इसके खिलाफ वो शख्स कोर्ट चला गया। जानकारी के लिए बता दें कि 1988 से स्पेन में पब्लिक न्यूडिटी लीगल है।

स्पेन के एक हाईकोर्ट ने न्यूड मैन (Nude Man) के पक्ष में फैसला सुनाया है। ये व्यक्ति खुद को न्यूड रखता है और ऐसे ही किसी भी प्लेस में घूमने चला जाता है। वेलेंसिया के एक कस्बे की सड़कों पर नग्न घूमने के लिए जुर्माना लगाया गया था और बाद में ये शख्स नग्न हालत में ही अदालत की सुनवाई में शामिल होने की कोशिश की थी।

हाईकोर्ट ने कहा कि उसने निचली अदालत के फैसले के खिलाफ एक अपील को खारिज कर दिया। दरअसल, लोअर कोर्ट ने भी इस व्यक्ति के लगाए गए जुर्माने को रद्द कर दिया था। इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट का रुख किया गया था। स्पेन हाईकोर्ट ने निचली अदालत का फैसला बरकरार रखते हुए याचिका खारिज कर दी। अदालत ने हालांकि, सार्वजनिक नग्नता (Public Nudity) के संबंध में स्पेनिश कानून में एक कमी को स्वीकार किया।

29 साल का अलेजांद्रो कोलोमर जब कोर्ट पहुंचा तो वो सिर्फ बूट पहने हुए था। वो न्यूड ही कोर्ट पहुंचा था। अपनी दलील में उसने तर्क दिया कि ये जुर्माना वैचारिक स्वतंत्रता के उनके अधिकार का उल्लंघन करता है। उन्होंने बताया कि उन्होंने 2020 में सार्वजनिक रूप से कपड़े उतारना शुरू किया और नग्न होकर घूमने पर उन्हें अपमान से अधिक समर्थन मिला, हालांकि एक बार उन्हें चाकू दिखाकर धमकी दी गई थी।

उसने कहा कि जुर्माने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने मुझ पर अश्लील प्रदर्शन का आरोप लगाया। डिक्शनरी के अनुसार, इस शब्द का मतलब सेक्स से होता है और मैं तो ऐसा कुछ नहीं कर रहा था। सार्वजनिक नग्नता स्पेन में 1988 से कानूनी है। कोई भी बिना गिरफ्तार किए सड़क पर नग्न होकर चल सकता है, लेकिन वलाडोलिड और बार्सिलोना जैसे कुछ क्षेत्रों ने नग्नता को विनियमित करने के लिए अपने स्वयं के कानून पेश किए हैं। अदालत ने कहा कि अल्दिया में नग्नता को प्रतिबंधित करने वाला कोई कानून नहीं है।

ये भी पढ़ें : Video : ना घोड़ी...ना कार...सजनी के घर JCB से लाया बारात, दुल्हन वाले भी हुए हैरान  

ताजा समाचार