एक ही पार्टी की सरकार होने से कुछ भी चीज मांगने में आसानी हो जाती : त्रिपुरा CM माणिक साहा

एक ही पार्टी की सरकार होने से कुछ भी चीज मांगने में आसानी हो जाती : त्रिपुरा CM माणिक साहा

अगरतला। त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुटी हैं। त्रिपुरा के सीएम  माणिक साहा का कहना है कि अगर एक ही पार्टी की सरकार होती है तो कुछ भी चीज मांगने में आसानी हो जाती है। मैंने पहले भी देखा था कि केंद्रीय मंत्रियों से मिलने में बहुत मुश्किल होती थी।अगर एक ही सरकार होगी तो समय भी तुरंत मिल जाता है। ऐसा पहले कभी नहीं था और जनता इसको समझती भी है।

साहा ने कहा, कम्युनिस्ट (सरकार) को लोकतांत्रिक तरीके से हटाना भारत के इतिहास में ऐसा शायद पहली बार हुआ है। इस वजह से भी त्रिपुरा जरूरी है। इतने लोगों को अपने जीवन का बलिदान देना पड़ा और ऐसा फिर से न हो इसलिए हमारे पार्टी के नेता भी चिंतित रहते हैं।

सीएम ने कहा, हम आंकड़ों के हिसाब से बोल सकते हैं लेकिन अभी इसकी(गठबंधन) सुदूर संभावना है। फिलहाल मैं इसकी संभावना नहीं देखता। मैंने बार-बार कहा कि ग्रेटर टिपरालैंड की सीमा कहां है? कभी बोलते हैं कि यह बांग्लादेश में है, कभी बोलते हैं कि असम, मिजोरम में कुछ हिस्सा है। अगर हम इसपर बात करना चाहते हैं तो कहा जाता है कि यह भाषाई और सांस्कृतिक पर है। वे ठीक से इसको परिभाषित नहीं कर पा रहे हैं।

सीएम ने कहा, यह लोग (कांग्रेस, वाम दल) पारंपरिक राजनीति कर रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी राजनीति ही बदल दी है। किन लोगों के साथ रहने से कितने मतदान मिलेंगे यह लोग उसी में लगे हैं, लेकिन BJP सबके लिए काम करती है।

ये भी पढ़ें- 'वो दूध पीता बच्चा है' ...रामचरितमानस मुद्दे पर सपा में जंग जारी, स्वामी प्रसाद ने सपा विधायक पर किया पलटवार

ताजा समाचार

नैनीताल: हाईकोर्ट ने हत्याभियुक्त की फांसी की सजा को बदला
बहराइच: मकान में सेंध लगाकर हजारों की चोरी, चोरों ने पीछे से घर में लगाया सेंध
राष्ट्रीय डेंगू दिवस : मुरादाबाद में तीन साल में मिले 3096 डेंगू संक्रमित रोगी, पर्याप्त नहीं नियंत्रण के उपाय 
बाराबंकी पहुंचे पीएम मोदी, अखिलेश पर कसा तंज, कहा- समाजवादी शहजादे का दिल ही टूट गया...बस आंसू नहीं निकले
देश के संरक्षित वन क्षेत्रों में पीलीभीत बाघ मित्र मॉडल की गूंज, अमानगढ़ टाइगर रिजर्व समेत पांच सेंचुरी में हो चुका है लागू
पीलीभीत: टनकपुर हाईवे पर आसान नहीं रात का सफर, कदम-कदम पर हादसे का डर...सुधार कार्य में बरती लापरवाही बनी मुसीबत