जनता के लिए छलावा साबित हुआ है योगी सरकार का बजट :बृजलाल खाबरी

मूलभूत सुविधाओं का अभाव, शिक्षा, चिकित्सा की उपलब्धता के बारे में कोई ठोस उपाय नहीं

जनता के लिए छलावा साबित हुआ है योगी सरकार का बजट :बृजलाल खाबरी

लखनऊ, अमृत विचार। योगी सरकार की तरफ से आज पेश किये गए बजट को विपक्ष ने नकार दिया है। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा अध्यक्ष मायावती ने बजट को आंकड़ों की बाजीगरी करार दिया है। इसी बात पर कांग्रेस भी अपनी प्रतिक्रिया दे रही है। यूपी कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कहा कि योगी सरकार का यह बजट पूरी तरह निराशावादी, खोखला और प्रदेश की जनता के साथ छलावा है। 
    
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बजट में किसी भी कार्ययोजना को पूरा करने और पूर्व में किये गये किसी भी वादे को पूरा करने की कोई भी कार्ययोजना स्पष्ट नहीं है। बजट पूरी तरह खेत खलिहान, किसान, महिलाओं, युवाओं को निराश करने वाला है। विकास की दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। उद्योग धन्धे स्थापित करने, बिजली उपलब्ध कराने की बात नहीं है उद्योग धन्धे के लिए सबसे जरूरी बिजली है और बिजली समस्या प्रदेश में भीषण है। पूर्व में जो बजट योगी सरकार ने पेश किया था उसका पूरा बजट नहीं खर्च पायी है इससे अन्दाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश में विकास की ओर प्रदेश सरकार कितना गंभीर है।
    
बृजलाल खाबरी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने स्पेशल कम्पोनेन्ट प्लान के जरिए बजट में व्यवस्था कर गरीब, मजदूर, पिछड़े, अतिपिछड़े, दलित वर्ग के बच्चों के लिए शिक्षा की निःशुल्क व्यवस्था और समुचित चिकित्सा की व्यवस्था सुनिश्चित की थी जिसे भाजपा सरकार ने खत्म कर दिया है जो बहुत ही दुःखद है। 
    
ये भी पढ़ें - UP Budget 2023-24: किसानों, युवाओं, महिलाओं को समर्पित अमृत काल का जनाकांक्षी बजट- कपिल देव अग्रवाल