CM स्टालिन ने सिसोदिया को लेकर PM मोदी से की अपील, बोले- बिना शर्त रिहा करने का दें निर्देश

CM स्टालिन ने सिसोदिया को लेकर PM मोदी से की अपील, बोले- बिना शर्त रिहा करने का दें निर्देश

चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को बिना शर्त जेल से रिहा करने का निर्देश देने की अपील की। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों तथा राज्यपाल समेत संवैधानिक पदों के दुरूपयोग से भारत में जीवत लोकतंत्र कभी मजबूत नहीं हो सकता है।

उन्होंने कहा कि सिसोदिया की गिरफ्तारी के दिन और ‘‘ कानून की उचित प्रक्रिया को आतंकित करने को केंद्र में भाजपा शासन में काले दिन के रूप में याद किया जाएगा।’’ आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सिसोदिया को सीबीआई अदालत द्वारा 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद उन्हें तिहाड़ जेल में डाल दिया गया।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपनी धनशोधन जांच के तहत मंगलवार को जेल के अंदर उनसे पूछताछ की थी। प्रधानमंत्री को भेजे पत्र में स्टालिन ने कहा, ‘‘ मैं आशा करता हूं कि आप इस बात से सहमत होंगे कि विभिन्न विचारधाराएं तथा कई राजनीतिक दल भारतीय लोकतंत्र की धड़कन हैं।’’ स्टालिन ने कहा कि कानून का शासन एवं व्यक्तिगत स्वतंत्रता हमारी आपराधिक न्याय व्यवस्था की आधारशिला हैं। यह पत्र यहां मीडिया को उपलब्ध कराया गया।

यह भी पढ़ें- NIA ने पीएफआई की आतंकी गतिविधियों का वित्त पोषण करने वाले हवाला नेटवर्क का भंडाफोड़ किया