बाराबंकी: देवा शरीफ में जमकर बरसे सौहार्द के रंग, देश-विदेश से बड़ी संख्या में पहुंचे जायरीन

बाराबंकी: देवा शरीफ में जमकर बरसे सौहार्द के रंग, देश-विदेश से बड़ी संख्या में पहुंचे जायरीन

देवा/ बाराबंकी, अमृत विचार। होली पर देवा स्थित सूफी संत हाजी वारिस अली शाह की मजार पर रंग खेला गया इस रंग में हिंदू व मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया ।और एक दूसरे को अमीर गुलाल लगाकर होली की बधाई दी l देवा शरीफ में होली खेलने के लिए देश-विदेश से बड़ी संख्या में जायरीन यहां पहुंचे थे। जिन्होंने जियारत कर मजार शरीफ पर फूलों के साथ अबीर गुलाल चढ़ाएं।
 
वारसी होली समिति देवा के अध्यक्ष शहजादे आलम वारसी निवर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष साहबे आलम वारसी के नेतृत्व में सुबह करीब 10:30 बजे कौमी एकता गेट पर फूलों की होली खेलने के बाद फाग का जुलूस निकाला गया। जुलुस में समिति के अजय निगम, प्रताप जायसवाल, केके निगम, लकी निगम, दीपक सिंह, राजकमल निगम,नीरज सिंह व शिवम सहित हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। गाजे-बाजे के साथ जुलूस कस्बे के निर्धारित मार्गो से होता हुआ दोपहर करीब 12:30 बजे मजार परिसर पहुंचा। जहां  होरियारों की टीम में शामिल सभी धर्मों के लोगों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। इस दौरान समूचा मजार परिसर या वारिस, कृष्ण वारिस के जयकारों से गूंजता रहा। 

इस दौरान देवा पुलिस द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे कोतवाली परिसर में होलियारों के जलपान की व्यवस्था भी इंस्पेक्टर देवा पंकज कुमार सिंह द्वारा की गई थी l दोपहर तक मजार शरीफ पर अबीर गुलाल की बौछार होती रही। यह देश के प्रति दरगाह है जहां हिंदू मुस्लिम सभी मिलजुल कर एक साथ होली खेलते हैं।

ये भी पढ़ें - अयोध्या: दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट, भाजपा पार्षद पर पिस्टल लेकर दौड़ाने का आरोप

ताजा समाचार

मेरठ: जिम ट्रेनर ने नाबालिग छात्रा से किया दुष्कर्म, विरोध करने पर मारपीट...FIR
अमरोहा : विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे सात लाख रुपये, तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
अमरोहा : कंप्यूटर ऑपरेटर से ठगी का प्रयास, बेटे को दुष्कर्म के मामले में फंसाने की दी धमकी
लखनऊ में पत्नी ने की पति की हत्या, अवैध सम्बन्ध का है मामला 
उमेश पाल हत्याकांड: माफिया अतीक के बेटे उमर व अली के बयान में एक ही जवाब, अब्बा ने कहा उमेश को मारना है
Unnao: गांव में हिंसक जानवर का खौफ; डर के साये में बच्चे, वन विभाग नहीं ले रहा सुध, लाचार ग्रामीण पशु की तलाश करने को मजबूर