हल्द्वानी: बेस अस्पताल में इलाज को भटक रहे त्वचा रोगी

संविदा पर तैनात एकमात्र चिकित्सक का 28 फरवरी को खत्म हुआ अनुबंध

हल्द्वानी: बेस अस्पताल में इलाज को भटक रहे त्वचा रोगी

हड्डी, जनरल सर्जरी व एनेस्थिसिया विभाग में भी एक-एक चिकित्सक की कमी

हल्द्वानी, अमृत विचार। सोबन सिंह जीना बेस अस्पताल में संविदा पर तैनात एकमात्र चर्म रोग विशेषज्ञ का अनुबंध खत्म हो गया है। इस कारण त्वचा रोगी इलाज के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। यही नहीं, हड्डी रोग, जनरल सर्जरी व एनेस्थिसिया विभाग में भी एक-एक चिकित्सक का अनुबंध खत्म हो गया है।

शहर के सरकारी अस्पतालों में लंबे समय से स्थाई चिकित्सकों की नियुक्ति नहीं हुई है। निदेशालय स्तर से अस्पतालों में संविदा पर रखे गये चिकित्सकों से काम चलाया जा रहा है। कई विभाग एकमात्र संविदा पर तैनात चिकित्सकों के सहारे चल रहे हैं।

ऐसा ही हाल बेस अस्पताल के चर्म रोग विभाग का है। यहां संविदा पर तैनात डॉ. किरन केसी का अनुबंध 28 फरवरी को खत्म हो गया है। जिस कारण अस्पताल में आने वाले त्वचा रोगियों को इलाज नहीं मिल पा रहा है। इतना ही नहीं अस्पताल के हड्डी रोग विभाग में तैनात विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ. पूरन चंद्र पंत, जनरल सर्जरी विभाग से सर्जन डॉ. रोहित रंजन व एनेस्थिसिया से डॉ. सावंत का भी अनुबंध खत्म हो चुका है।

अस्पताल की पीएमएस डॉ. सविता ह्यांकी ने बताया कि चारों चिकित्सकों का अनुबंध बढ़ाने के लिए निदेशालय को पत्र भेजा गया है। जल्द ही अनुबंध बढ़ने के बाद चिकित्सकों की सेवाएं सुचारू हो जायेंगी।