बाराबंकी: बिजली दफ्तर पर ताला, 400 से अधिक गांव की बिजली गुल, सभी उपकेंद्र पर भी ठप हुआ कार्य

बाराबंकी: बिजली दफ्तर पर ताला, 400 से अधिक गांव की बिजली गुल, सभी उपकेंद्र पर भी ठप हुआ कार्य

बाराबंकी, अमृत विचार। 72 घंटे की सांकेतिक हड़ताल शुरू होते ही जिले के सभी बिजली दफ्तरों पर ताले पड़ गए हैं। बिजली के बिलों की वसूली का कार्य रोक दिया गया है। सभी बिजली उप केंद्रों पर भी कामकाज पूरी तरह ठप है। देवेंद्र बिजली उपकेंद्र से जुड़े 400 से अधिक गांव की बिजली गुल हो गई है। बंकी विद्युत उपकेंद्र पर ताला डाल दिया गया है जिससे लगभग 70 गांव की बिजली की आपूर्ति बाधित हुई है।

सरकार के साथ वार्ता विफल होने के बाद बिजली कर्मचारी गुरुवार की रात से ही हड़ताल पर चले गए हैं। यूं तो बात पर घंटों की सांकेतिक हड़ताल घोषित की गई है लेकिन बिजली कर्मचारियों ने लगभग संपूर्ण कामकाज ठप कर दिया है। पूरे जिले के बिजली के कर्मचारी घोसियाना स्थित बिजली उपकेंद्र पर पहुंच रहे हैं जहां धरना दे रहे कर्मचारी निरंतर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

93

कर्मचारी नेताओं का कहना है कि सरकार मांगे मानने की बजाय उन्हें धमका रही है। पिछले 3 दिसंबर को ऊर्जा मंत्री के साथ जो समझौता हुआ था उसका क्रियान्वयन नहीं किया जा रहा है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि यह सरकार उनकी मांगों को मानने की घोषणा कर देती तो टकराव की स्थिति न उत्पन्न होती।

सभा के दौरान कर्मचारी नेताओं ने अपने कर्मचारियों से कहा कि यदि किसी भी कर्मचारी का उत्पीड़न कहीं किया जाता है अथवा उसे जिला प्रशासन या पुलिस के द्वारा पकड़ा जाता है तो तुरंत वे इसकी सूचना अपने ग्रुप पर डालें ताकि उन्हें मदद पहुंचाई जा सके। शुक्रवार को कर्मचारी पूरी तरह आर-पार की लड़ाई के मूड में थे।

सभा में मुख्य रूप से दिनेश प्रजापति, दिनेश कुमार यादव, रमाशंकर, सुनील कुमार मौर्या, अमरेश सिंह, राम गोपाल प्रहलाद कुमार, संदीप यादव, शैलेंद्र यादव, सद्दाम हुसैन, एके माथुर, समसुलका, राम अवध, मनोज चौहान, रईस अहमद, सरोज कुमार, सुधीर श्रीवास्तव, लालजी, केके वर्मा, अनूप वर्मा, चंद्र शेखर आजाद, मनीराम, शेष राम, बिन्दु कुमार धानुक, आदेश शर्मा, अन्नू खान, ललित सिंह, प्रमोद कुमार, राधेश्याम व जनपद के सभी नियमित व संविदा विद्युत कर्मचारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: बिजली गुल, शहर से देहात तक हाहाकार, जनता कर रही त्राहिमाम

ताजा समाचार